Stocks To Watch 23 September: Reliance Industries, HDFC, Vi सहित आज इन शेयरों पर रहेगा फोकस, यहां देखें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 23 September: GIFT Nifty आज सुबह के 7:22 बजे 60.50 अंक या 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 25,901 पर ट्रेड कर रहा था। इससे सोमवार को NSE निफ्टी 50 और BSE सेंसेक्स के लिए फ्लैट से पॉजटिव शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं।

Stocks To Track, stocks to track, stocks to track today, stocks to watch today

सोमवार को किन शेयरों पर रहेगी नजर।

Stocks To Watch 23 September, Important Stocks Today; Stocks Radar: बीते कारोबारी दिन शुक्रवार (20 सितंबर) को एनएसई निफ्टी 50 375.15 अंक या 1.48% की बढ़त के साथ 25,790.95 पर जबकि बीएसई सेंसेक्स 1359.52 अंक या 1.63 फीसदी उछलकर 84,544.31 पर बंद हुआ था। आज शेयर बाजार में किन शेयरों पर नजर रहेगी चलिए जानते हैं।

Stocks In Focus Today 23 September, 2024 Monday

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)

कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी ने तीन साल में नेटवर्क उपकरणों की आपूर्ति के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 बिलियन डॉलर (30,000 करोड़ रुपये) का सौदा अंतिम रूप दिया है। यह सौदा कंपनी की परिवर्तनकारी तीन वर्षीय पूंजीगत व्यय योजना में पहला कदम है, जिसका मूल्य 6.6 बिलियन डॉलर (55,000 करोड़ रुपये) है।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

दिग्गज प्राइवेट बैंक की सहायक कंपनी एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज आईपीओ लाने की योजना बना रही है, जिसमें मौजूदा और पात्र शेयरधारकों द्वारा बिक्री के लिए 2,500 करोड़ रुपये तक का नया निर्गम शामिल होगा।

ओएनजीसी (ONGC)

ओएनजीसी की सहायक कंपनी ओएनजीसी विदेश ने अजरबैजान में अजेरी-चिराग-डीपवाटर गुनाशिली (एसीजी) क्षेत्र के लिए एक गैर-संबद्ध गैस समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। एसीजी क्षेत्र में गैर-संबद्ध प्राकृतिक गैस (एनएजी) संसाधनों का अनुमान महत्वपूर्ण है, जिसमें 4 ट्रिलियन क्यूबिक फीट (टीसीएफ) तक की मात्रा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

कंपनी ने शेयरधारकों के लिए आंशिक रूप से भुगतान किए गए शेयरों पर कॉल मनी का भुगतान करने की समय सीमा 7 अक्टूबर, 2024 तक बढ़ा दी है। जो शेयरधारक इस समय सीमा को पूरा नहीं करते हैं, वे बोनस इश्यू के लिए अयोग्य होंगे।

स्पाइसजेट (SpiceJet)

एयरलाइन के बोर्ड ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स को 61.60 रुपये प्रति शेयर पर 48.7 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करने और आवंटित करने को मंजूरी दे दी है, जिसमें 51.60 रुपये का प्रीमियम और फ्लोर प्राइस पर 3.19 रुपये प्रति शेयर की छूट शामिल है। इस इश्यू से जुटाई गई कुल राशि 2,999.99 करोड़ रुपये होगी।

एचएफसीएल (HFCL)

टेलीकॉम कंपनी ने जनरल एटॉमिक्स एयरोनॉटिकल सिस्टम्स इनकॉर्पोरेटेड (जीए-एएसआई) के साथ रणनीतिक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौते के हिस्से के रूप में, कंपनी को जीए-एएसआई के उन्नत मानव रहित विमान प्रणालियों (यूएएस) के लिए महत्वपूर्ण उप-प्रणालियों को विकसित करने और आपूर्ति करने के लिए चुना गया है।

गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया (Godfrey Phillips India)

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बोनस शेयर जारी करने पर चर्चा की, लेकिन विदेशी प्रत्यक्ष निवेश और विदेशी पोर्टफोलियो निवेश के तहत आने वाले गैर-निवासी शेयरधारकों को बोनस शेयर वितरित करने के संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से स्पष्टीकरण मांगने की आवश्यकता पर ध्यान दिया।

अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas)

अडानी समूह और फ्रांस की टोटलएनर्जीज के बीच सिटी गैस संयुक्त उद्यम ने वैश्विक ऋणदाताओं से 375 मिलियन डॉलर का वित्तपोषण पैकेज हासिल किया है। यह सिटी गैस वितरण (सीजीडी) क्षेत्र में सबसे बड़ी वैश्विक वित्तपोषण पहल है।

मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma)

बोर्ड ने नॉन कंवर्टेबल डिबेंचर (एनसीडी) और निजी प्लेसमेंट के आधार पर वाणिज्यिक पत्रों के माध्यम से 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दे दी है।

टाटा स्टील (TATA Steel)

कंपनी ने ओडिशा के कलिंगनगर में भारत की सबसे बड़ी ब्लास्ट फर्नेस चालू की है। 27,000 करोड़ रुपये के निवेश के हिस्से के रूप में, दूसरे चरण के विस्तार से कुल कच्चे इस्पात की क्षमता 3 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) से बढ़कर 8 एमटीपीए हो जाएगी।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited