Stocks To Watch 26 September: SBI, Vedanta, HDFC Bank से लेकर Piramal Pharma तक, आज इन शेयरों पर रहेगी नजर; देखें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 26 September: GIFT निफ्टी ने बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 के गुरुवार को बढ़त के साथ खुलने के संकेत दिए हैं। GIFT निफ्टी सुबह के 6:57 बजे बढ़त के साथ कारोबार करते हुए 70 अंक या 0.27% बढ़कर 26,060 पर था। बुधवार को उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बीच भारतीय इक्विटी सूचकांक आखिरकार मजबूत नोट पर बंद हुए थे और निफ्टी पहली बार 26,000 से ऊपर पहुंच गया था।

Stocks To Watch 26 September

26 सितंबर 2024 को किन शेयरों पर रहेगी नजर, देखें लिस्ट।

Important Stocks Today, Stocks To Watch 26 September: बीते कारोबारी दिन बुधवार (25 सितंबर) को भारतीय इक्विटी इंडेक्स बुधवार को उतार-चढ़ाव भरे सेशन में भारतीय इक्विटी सूचकांक आखिर में बढ़त के साथ बंद हुए थे और निफ्टी पहली बार 26,000 से ऊपर पहुंच गया था। जहां सेंसेक्स 255.83 अंक या 0.30 प्रतिशत बढ़कर 85,169.87 पर बंद हुआ वहीं जबकि निफ्टी 63.80 अंक या 0.25 प्रतिशत बढ़कर 26,004.20 पर बंद हुआ था। आज (गुरुवार, 26 सितंबर को) किन खबरों से आज किन सेक्टर्स के शेयरों में मूवमेंट देखने को मिल सकता है और किन स्टॉक्स पर बाज़ार की नज़र रहेगी चलिए जानते हैं...

Stocks In Focus Today 26 September, 2024 Thursday

इंफोसिस (Infosys)

IT सर्विस कंपनी ने स्वीडिश इलेक्ट्रिक परफॉरमेंस कार ब्रांड पोलस्टार के साथ स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप की बात की है। यह पार्टनरशिप पोलस्टार के इन-कार इंफोटेनमेंट डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, यूजर्स एक्सपीरियंस और क्लाउड-बेस्ड डिजिटल सर्विस पर फोकस करने वाली होगी।

केपीआर मिल (KPR Mill)
SBI म्यूचुअल फंड ने KPR में 925 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 2.8% की अलग से हिस्सेदारी हासिल की है, जिसकी कीमत 900.54 करोड़ रुपये है। इस बीच, प्रमोटर के पी रामासामी ने कंपनी में 925.12 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 3.07% हिस्सेदारी बेची है, जिसकी कीमत 971.37 करोड़ रुपये है।

वेदांता (Vedanta)

वित्त वर्ष 25 के लिए इक्विटी शेयरों पर चौथे अंतरिम डिविडेंड पर विचार करने के लिए कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 8 अक्टूबर को होगी। डिविडेंड के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने की रिकॉर्ड डेट 16 अक्टूबर तय की गई है।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

यूबीएस प्रिंसिपल कैपिटल एशिया ने बीएनपी पारिबा फाइनेंशियल मार्केट्स से 1,768.05 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर एचडीएफसी बैंक में 30,72,730 इक्विटी शेयर खरीदे।

भारती एयरटेल (Bharti Airtel)

दूरसंचार कंपनी स्पैम कॉल और संदेशों का पता लगाने, ग्राहक सेफ्टी बढ़ाने और संभावित रूप से ग्राहक संतुष्टि और प्रतिधारण में सुधार करने के लिए AI-आधारित समाधान पेश कर रही है।

स्पाइसजेट (SpiceJet)

कार्लाइल एविएशन मैनेजमेंट ने 17 सितंबर से 23 सितंबर, 2024 के बीच खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से विमानन कंपनी में 1.42% हिस्सेदारी बेची है। इससे, कार्लाइल की हिस्सेदारी 3.75% से घटकर 2.34% हो गई है।

आईडीएफसी (IDFC)

चेन्नई में राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने आईडीएफसी फाइनेंशियल होल्डिंग के आईडीएफसी के साथ विलय और उसके बाद आईडीएफसी के आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में विलय को मंजूरी दे दी है।

आवास और शहरी विकास निगम (Housing & Urban Development Corporation, HUDCO)

बोर्ड ने दलजीत सिंह खत्री को कंपनी का मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नियुक्त किया है, जो रेवा सेठी की जगह लेंगे, यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इससे पहले, खत्री कंपनी के निदेशक (वित्त) थे।

टाइटन (Titan)

कंपनी के सुगंध विभाग SKINN Fragrances ने युवा उपभोक्ताओं को लक्षित करते हुए एक नई किफायती लाइन, 24Seven लॉन्च की है। कंपनी का टारगेट वित्त वर्ष 25 तक 2.5 मिलियन ग्राहकों को अपने साथ जोड़ना है।

ईजी फिनकॉर्प (Easy Fincorp)

बोर्ड ने आशीष कुमार चौधरी को 1 अक्टूबर से प्रभावी एक साल के कार्यकाल के लिए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में फिर से नियुक्त करने का फैसला किया है।

रिलायंस पावर (Reliance Power)

रिलायंस पावर की सहायक कंपनी रोजा पावर ने वर्डे पार्टनर्स को 850 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान किया है, जिससे वह शून्य-ऋण स्थिति प्राप्त करने के करीब पहुंच गई है। यह पहल रिलायंस पावर की अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने की व्यापक रणनीति का समर्थन करती है, जबकि वह अक्षय ऊर्जा की ओर बढ़ रही है। कंपनी की योजना वित्तीय वर्ष के अंत तक अपने शेष दायित्वों को समाप्त करने की है।

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज (Pidilite Industries)

वैक्यूम फॉर्मिंग कंपनी ने प्रमोटर अजय बलवंतराय पारेख से 3,262 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर पिडिलाइट इंडस्ट्रीज में 9 लाख शेयर खरीदे।

पीरामल फार्मा (Piramal Pharma)

कंपनी की चेयरपर्सन नंदिनी पीरामल ने कहा कि फार्मास्युटिकल फर्म का टारगेट वित्त वर्ष 30 तक अपने राजस्व को दोगुना करके 2 बिलियन डॉलर करना है, जबकि इसका एबिटा तीन गुना करना है। कंपनी की योजना वित्त वर्ष 30 तक शुद्ध ऋण से एबिटा अनुपात 1x बनाए रखने की है। उनके CDMO सेगमेंट में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है, जो विशेष रूप से यूएस बायोसिक्योर एक्ट के संभावित प्रभाव के कारण बढ़ी हुई मांग से प्रेरित है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited