Stocks To Watch 9 October: RBI की MPC बैठक के नतीजों के बीच एयरटेल, इंफोसिस और IRFC समेत इन शेयरों पर रहेगा फोकस, देखें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 9 October: भारतीय रेलवे वित्त निगम लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने एनटीपीसी लिमिटेड के लिए 700 करोड़ रुपये में 20 रेक की फाइनेंसिंग को मंजूरी दी। रेल मंत्रालय के तहत जनरल पर्पस वैगन इंवेस्टमेंट योजना के तहत 20 रेक खरीदे गए थे।

Stocks To Watch 9 October

आज किन शेयरों पर रहेगी नजर

मुख्य बातें
  • कई शेयर रहेंगे फोकस में
  • एयरटेल-इंफोसिस के नाम शामिल
  • RBI की MPC बैठक के नतीजे आज
Stocks To Watch 9 October: लगातार 6 दिन की गिरावट का सिलसिला तोड़ कर भारतीय शेयर बाजार मंगलवार 8 अक्टूबर को मजबूत हुआ। कल निफ्टी 25,000 के ऊपर पहुंच गया। सोमवार को सेंसेक्स 584.81 अंक या 0.72 प्रतिशत बढ़कर 81,634.81 पर बंद हुआ और निफ्टी 217.40 अंक या 0.88 प्रतिशत बढ़कर 25,013.20 पर बंद हुआ। इस बीच आज अलग-अलग सेक्टर्स के किन शेयरों में पर निवेशकों की नजर रह सकती है, आइए जानते हैं...
ये भी पढ़ें -

Stocks In Focus Today 9 October, 2024 Monday

भारती एयरटेल (Bharti Airtel)

टाटा प्ले को खरीदने की रिपोर्ट पर एयरटेल ने कहा है कि कंपनी बिजनेसों से गठबंधन करने और खरीदारी के अवसरों का लगातार मूल्यांकन करती है। हालाँकि, इस समय ऐसी कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं है जिसे पेश करने की आवश्यकता हो।

आईआरएफसी (IRFC)

भारतीय रेलवे वित्त निगम लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने एनटीपीसी लिमिटेड के लिए 700 करोड़ रुपये में 20 रेक की फाइनेंसिंग को मंजूरी दी। रेल मंत्रालय के तहत जनरल पर्पस वैगन इंवेस्टमेंट योजना के तहत 20 रेक खरीदे गए थे।

एसकेएफ इंडिया (SKF India)

एसकेएफ इंडिया लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मंगलवार को एक समझौते के जरिए अपने मोटर वाहन और इंडस्ट्रिलयल बिजनेस के विभाजन को मंजूरी दे दी। कंपनी इस योजना पर विचार करेगी और आखिरी फैसला लेने से पहले एक्सचेंजों के सामने खुलासा करेगी।

इंफोसिस (Infosys)

कंपनी ने ऑपरेशंस ट्रांसफॉर्मेशन, प्रोसेस डिजिटाइजेशन के लिए पुराने राष्ट्रीय बैंक के साथ अपने चार साल के समझौते का विस्तार किया।

जेनसोल इंजीनियरिंग (Gensol Engineering)

जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड की इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण ऑर्डर बुक 30 सितंबर तक 4,000 करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गई। 30 सितंबर मंगलवार तक 4,097 करोड़ रुपये की ऑर्डर बुक 1.5 गीगावाट बिजली आपूर्ति को रेप्रेजेंट करती है।

सिग्नेचर ग्लोबल (Signature Global)

सिग्नेचर ग्लोबल लिमिटेड ने सोमवार को Q2 FY25 के लिए अपनी "बेस्ट" छमाही-प्री सेल्स की जानकारी दी, जो वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही में 5,900 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने साल-दर-साल आधार पर 217% की वृद्धि दर्ज की, जिसमें सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही में वित्त वर्ष 2025 के लिए 10,000 करोड़ रुपये के टार्गेट के मुकाबले 59% बिक्री पहले ही हासिल हो चुकी है।

सेन्को गोल्ड (Senco Gold)

कंपनी ने अपने दूसरी तिमाही के बिजनेस अपडेट में रिटेल ग्रोथ में साल-दर-साल 27% की वृद्धि की, जबकि समान-स्टोर बिक्री वृद्धि साल-दर-साल 20% तक बेहतर हुई।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited