Stocks To Watch : टाइटन, विप्रो, वोडाफोन आइडिया, अडानी ग्रीन एनर्जी से लेकर नेस्ले इंडिया तक, आज इन शेयरो पर दिखेगा एक्शन

Stocks To Watch : इक्विटी बाजारों ने नए वित्त वर्ष की शुरुआत तेजी के साथ की, क्योंकि पिछले हफ्ते बेंचमार्क सूचकांक ताजा जीवनकाल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। आज के कारोबार में नेस्ले इंडिया , टाइटन, वोडाफोन आइडिया, विप्रो , टाटा स्टील के शेयर फोकस में रहेंगे।

Stocks To Buy Share Price Target

नेस्ले इंडिया के बोर्ड ने अपनी पेरेंट कंपनी नेस्ले एसए को रॉयल्टी चार्ज का पेमेंट करने की मंजूरी दे दी है।

Stocks To Watch : इक्विटी बाजारों ने नए वित्त वर्ष की शुरुआत तेजी के साथ की, क्योंकि पिछले हफ्ते बेंचमार्क सूचकांक ताजा जीवनकाल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। आज के कारोबार में नेस्ले इंडिया , टाइटन, वोडाफोन आइडिया, विप्रो , टाटा स्टील के शेयर फोकस में रहेंगे।

नेस्ले इंडिया

नेस्ले इंडिया के बोर्ड ने अपनी पेरेंट कंपनी नेस्ले एसए को रॉयल्टी चार्ज का पेमेंट करने की मंजूरी दे दी है। ये पमेंट कुल बिक्री के 5.25% तक की दर से किया जाएगा और यह पांच वर्षों में क्रमबद्ध तरीके से दिया जाएगा।

विप्रो

विप्रो ने अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा होने से लगभग एक साल पहले 6 अप्रैल को सीईओ थिएरी डेलापोर्टे के इस्तीफे की घोषणा की। डेलापोर्टे 31 मई, 2024 तक सीईओ के रूप में बने रहेंगे, श्रीनिवास पल्लिया उनके स्थान पर नए सीईओ होंगे।

वोडाफोन आइडिया

चल रहे वित्तीय संघर्षों के बीच, वोडाफोन आइडिया के बोर्ड ने ओरियाना इन्वेस्टमेंट्स पीटीई को 139 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करने को हरी झंडी दे दी है। लिमिटेड, कुल 2,075 करोड़ रुपये। बोर्ड ने अधिकृत शेयर पूंजी को 75,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1 लाख करोड़ रुपये करने की भी मंजूरी दी।

बंधन बैंक

बंधन बैंक के एमडी और सीईओ, चंद्र शेखर घोष, 9 जुलाई, 2024 को अपना कार्यकाल पूरा होने पर अपनी सेवाओं से सेवानिवृत्त हो जाएंगे, जो बैंक के लिए एक महत्वपूर्ण नेतृत्व परिवर्तन है।

ज़ी एंटरटेनमेंट

ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज के एमडी और सीईओ, पुनीत गोयनका ने दक्षता और प्रभावशीलता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ बोर्ड को एक सुव्यवस्थित और सुव्यवस्थित प्रबंधन संरचना के कार्यान्वयन का प्रस्ताव दिया है।

टाइटन

टाटा समूह की कंपनी टाइटन ने मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में लगभग 17% की सालाना राजस्व वृद्धि दर्ज की, जिसमें उसका आभूषण व्यवसाय 18% की वृद्धि के साथ अग्रणी रहा। नेत्र देखभाल व्यवसाय में गिरावट के बावजूद, तनीरा और कैरेटलेन जैसे उभरते व्यवसायों ने महत्वपूर्ण वृद्धि दिखाई।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कुल जमा में साल-दर-साल 7% की वृद्धि दर्ज की है, जो 31 मार्च तक 13.7 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। इस बीच, कुल अग्रिम 11.5% बढ़ गया है, जो 9.86 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। 8.8% की वृद्धि के साथ 23.56 लाख करोड़ रुपये का मजबूत कुल कारोबार।

यूनियन बैंक

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की कुल जमा राशि में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जो 31 मार्च तक साल-दर-साल 9.3% की वृद्धि के साथ 12.2 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। बैंक का कुल कारोबार 10.3% की वृद्धि के साथ 21.3 लाख करोड़ है।

अडानी ग्रीन एनर्जी

देश की सबसे बड़ी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड गुजरात में कच्छ के खावड़ा में सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा से बिजली पैदा करने की क्षमता को वर्तमान में दो गीगावाट से बढ़ाकर 30 गीगावाट करने के लिए लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited