Today Stocks To Watch: शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत की उम्मीद, SBI-Infosys समेत इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Stocks To Watch Today: SBI ने कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 11 जून को बैठक करेगा, जिसमें वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान यूएस डॉलर या किसी अन्य प्रमुख विदेशी मुद्रा के जरिए 3 अरब डॉलर जुटाने पर विचार किया जाएगा।

Stocks To Watch

शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत की उम्मीद

मुख्य बातें
  • शेयर बाजार में तेज शुरुआत की उम्मीद
  • कई शेयरों पर आज रहेगा फोकस
  • लिस्ट में एसबीआई और इंफोसिस भी शामिल
Stocks To Watch Today: गुरुवार को शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत हो सकती है। करीब 8 बजे SGX Nifty 84 अंक या 0.36 फीसदी की तेजी के साथ 24453 पर है। वहीं बुधवार को अमेरिकी शेयर भी बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ। एसएंडपी 500 45.71 अंक या 0.9% की बढ़त के साथ 5,421.03 पर बंद हुआ। नैस्डैक कंपोजिट 264.89 अंक या 1.5% बढ़कर 17,608.44 पर बंद हुआ। मगर बुधवार के सत्र में डॉव 35.21 अंक या 0.1% से कम की गिरावट के साथ 38,712.21 पर बंद हुआ। इस बीच गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में कई शेयर फोकस में रहेंगे।
ये भी पढ़ें -

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स, टाटा कैपिटल और टाटा मोटर्स फाइनेंस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने NCLT व्यवस्था के जरिए टाटा मोटर फाइनेंस के टाटा कैपिटल के साथ विलय को मंजूरी दे दी है। विलय योजना के अनुसार, टाटा कैपिटल अपने इक्विटी शेयर टाटा मोटर फाइनेंस के शेयरधारकों को जारी करेगी, जिसके नतीजे में टाटा मोटर्स के पास विलय की गई यूनिट में 4.7% हिस्सेदारी होगी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)

SBI ने कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 11 जून को बैठक करेगा, जिसमें वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान यूएस डॉलर या किसी अन्य प्रमुख विदेशी मुद्रा के जरिए 3 अरब डॉलर जुटाने पर विचार किया जाएगा।

NLC India

एनएलसी इंडिया RBI दिशानिर्देशों के तहत डायरेक्ट रूट के जरिए 60 करोड़ डॉलर तक के एक्सटर्नल कमर्शियल बॉरोइंग्स (ईसीबी) के जरिए विदेशी मुद्रा डेब्ट जुटाने पर विचार करेगी।

इन्फोसिस

जापान में हेल्थकेयर एक्सेस के लिए इन्फोसिस ने निहोन चौजाई (टीएसई) के साथ हाथ मिलाया है, जिसमें ऑनलाइन मेडिकेशन गाइडेंस सर्विसेज और पेमेंट सॉल्यूशंस को बेहतर बनाया जाएगा।

भारती एयरटेल

भारती एयरटेल ने दुनिया के सबसे बड़े टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों के लिए विशेष पैक लॉन्च किए।

एनटीपीसी

एनटीपीसी 10 साल की अवधि में 1.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश के साथ 10 गीगावाट क्षमता स्थापित करके परमाणु ऊर्जा क्षेत्र में कदम रखने की योजना बना रही है।

इंटरग्लोब एविएशन

इंटरग्लोब एविएशन इस वित्तीय वर्ष में मॉरीशस और थाईलैंड में एक और डेस्टिनेशन सहित 10 नए डेस्टिनेशंस शुरू करने की योजना बना रही है।

केनरा बैंक

केनरा बैंक ने अपनी सॉफ्टवेयर सेवाओं और उत्पादों की सहायक कंपनी को गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी में बदलने के लिए विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयरों की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited