Stocks To Watch 03 October: BSE, मारुति, डाबर और HDFC Bank इन स्टॉक्स पर आज रहेगी नजर, देख लें पूरी लिस्ट

Important Stocks Today: बीएसई, एंजेल वन, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और 5 पैसा पर फोकस रहेगा क्योंकि सेबी ने इंडेक्स डेरिवेटिव के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइज को 10 लाख से बढ़ाकर 15 लाख कर दिया है। इसका मतलब है कि ट्रेडर्स को अधिक मार्जिन लगाने की आवश्यकता होगी, जो बड़ी लीवरेज्ड पोजीशन लेने की उनकी क्षमता को सीमित कर सकता है।

Important Stocks Today

इन स्टॉक्स पर आज रहेगी नजर

मुख्य बातें
  • शेयर बाजार में आ सकती है गिरावट
  • एसजीएक्स निफ्टी में कमजोरी
  • चर्चा में रहेंगे कई शेयर
Important Stocks Today: ईरान के इजराइल पर हमले के बाद गुरुवार को भारतीय शेयर कमजोरी के साथ खुल सकता है। दरअसल SGX Nifty शेयर बाजार में निगेटिव शुरुआत के संकेत दे रहा है। भारतीय समय के अनुसार सुबह पौने 8 बजे SGX Nifty 322.5 अंक या 1.24 फीसदी की कमजोरी के साथ 25707.5 पर है। इस बीच अलग-अलग खबरों के कारण कई शेयर चर्चा में रह सकते हैं। आगे जानिए इन शेयरों की डिटेल।
ये भी पढ़ें -

BSE, Angel One, IIFL Securities और 5 Paisa

बीएसई, एंजेल वन, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और 5 पैसा पर फोकस रहेगा क्योंकि सेबी ने इंडेक्स डेरिवेटिव के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइज को 10 लाख से बढ़ाकर 15 लाख कर दिया है। इसका मतलब है कि ट्रेडर्स को अधिक मार्जिन लगाने की आवश्यकता होगी, जो बड़ी लीवरेज्ड पोजीशन लेने की उनकी क्षमता को सीमित कर सकता है।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)

मारुति सुजुकी ने सितंबर में कुल 1.84 लाख यूनिट की बिक्री की, जो साल-दर-साल 1.9% की वृद्धि है। घरेलू बिक्री 1.57 लाख यूनिट रही, जो साल-दर-साल 1.2% कम है, जबकि सितंबर में निर्यात 23% बढ़कर 27,728 यूनिट हो गया।

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp)

कंपनी ने सितंबर में 5.97 लाख यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की, जो पिछले साल की तुलना में 21% अधिक है। स्कूटरों की बिक्री 39,521 यूनिट रही, जो पिछले साल की तुलना में 6% कम है।

डाबर इंडिया (Dabur India)

कंपनी के तिमाही अपडेट के अनुसार, देश भर में भारी बारिश और बाढ़ के कारण दूसरी तिमाही में कंज्यूमर डिमांड पर निगेटिव प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, खासकर पेय पदार्थ कैटेगरी पर इसका असर पड़ेगा।

एचडीएफसी बैंक लिमिटेड (HDFC Bank)

एचडीएफसी बैंक ने गिफ्ट सिटी में एचडीएफसी सिक्योरिटीज आईएफएससी की शुरुआत की।

आईटीसी (ITC)

कंपनी की यूनिट आईटीसी इंफोटेक ने ब्लेज़क्लान टेक्नोलॉजीज को 485 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे आईटीसी इंफोटेक के ग्राहकों को उनके डिजिटल ट्रांफॉर्मेशन में सहायता करने और मजबूत क्लाउड कैपेसिटी के जरिए बिजनेस आउटकम प्राप्त करने की क्षमता में वृद्धि होने की उम्मीद है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited