Stocks to Watch: इंद्रप्रस्थ गैस, ITC, RVNL और सन फार्मा समेत कई शेयरों पर रहेगी नजर, यहां चेक करें लिस्ट

Stocks to Watch Today 25 July: अलग-अलग खबरों के कारण कई शेयर चर्चा में रहेंगे, जिनमें इंद्रप्रस्थ गैस, ITC, RVNL और सन फार्मा शामिल हैं। इंद्रप्रस्थ गैस का प्रॉफिट 4.9% बढ़कर 401.5 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल यह 382.8 करोड़ रुपये था।

Stocks to Watch Today 25 July

इंद्रप्रस्थ गैस, ITC, RVNL और सन फार्मा पर रखें नजर

मुख्य बातें
  • इंद्रप्रस्थ गैस का प्रॉफिट बढ़ा
  • RVNL को मिला नया ऑर्डर
  • डिश टीवी जुटाएगी फंड
Stocks to Watch Today 25 July: बुधवार 24 जुलाई को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में शेयर बाजार गिरावट दर्ज की गई। कल आई गिरावट से निफ्टी 24,450 के नीचे चला गया। अंत में सेंसेक्स 280.16 अंक या 0.35 प्रतिशत की गिरावट के साथ 80,148.88 पर रहा, जबकि निफ्टी 65.50 अंक या 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24,413.50 पर रहा। बाकी अलग-अलग खबरों के कारण जो शेयर चर्चा में रहेंगे, उनमें आरबीएल बैंक, रेल विकास निगम, आईटीसी, डिश टीवी इंडिया, सन फार्मास्यूटिकल्स, डॉ रेड्डीज और इंद्रप्रस्थ गैस शामिल हैं।
ये भी पढ़ें -

इंद्रप्रस्थ गैस

कंपनी का प्रॉफिट 4.9% बढ़कर 401.5 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल यह 382.8 करोड़ रुपये था। वहीं इनकम 2.1% घटकर 3,520.6 करोड़ रुपये रह गई, जबकि पिछले साल यह 3,596.8 करोड़ रुपये थी।

आरबीएल बैंक

प्राइवेट इक्विटी फर्म ईक्यूटी 25 जुलाई को 1,080 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील के जरिए आरबीएल बैंक में 7.9% हिस्सेदारी बेच सकती है। बैरिंग पीई 226 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर 4.78 करोड़ शेयर बेचेगी।

रेल विकास निगम (RVNL)

कंपनी को 191.53 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के लिए एसईआर मुख्यालय-इलेक्ट्रिकल/दक्षिण पूर्वी रेलवे से कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इस प्रोजेक्ट में दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर डिवीजन के राजखासवान-नयागढ़-बोलानी खंड पर 2x25 केवी सिस्टम में 132 केवी ट्रैक्शन सबस्टेशन, सेक्शनिंग पोस्ट (एसपी) और सब-सेक्शनिंग पोस्ट (एसएसपी) का डिजाइन, आपूर्ति, निर्माण, परीक्षण और कमीशनिंग शामिल है।

आईटीसी

सहायक कंपनी आईटीसी इन्फोटेक इंडिया ने इटली में आईटीसी इन्फोटेक इटालिया एसआरएल नाम से एक सब्सिडियरी कंपनी का गठन किया है।

डिश टीवी इंडिया

कंपनी को एक या अधिक किस्तों में इक्विटी शेयरों या बॉन्ड के माध्यम से 1,000 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। बोर्ड ने एक मजबूत डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के डिस्ट्रिब्यूशन का बिजनेस करने के लिए भारत में एक सब्सिडियरी कंपनी के गठन को भी मंजूरी दी है।

सन फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज

यूएस एफडीए ने एक वार्निंग लेटर के कंटेंट को पब्लिक कर दिया है। कंपनी को 19 जून को दादरा सुविधा के लिए यूएस एफडीए से चेतावनी पत्र मिला। कंपनी की वित्तीय, परिचालन या अन्य गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज

फार्मा कंपनी ने नेस्ले हेल्थ साइंस के साथ अपने जॉइंट वेंचर में अपनी इक्विटी शेयर कैपिटल का 49% हिस्सा नेस्ले इंडिया को ट्रांसफर कर दिया है। ट्रांसफर के बाद, डॉ रेड्डीज लैब्स के पास 51% शेयर कैपिटल है, जबकि नेस्ले इंडिया के पास बाकी 49% शेयर कैपिटल यानी हिस्सेदारी है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर उन शेयरों की जानकारी दी गयी है, जो खबरों के कारण आज चर्चा में रह सकते हैं। यहां निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited