Stocks To Watch Today: HCL Tech, RIL, BHEL सहित इन शेयरों पर दिखेगी हलचल, यहां देखें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 27 August: आज (मंगलवार को) कई कंपनियों के शेयर डिविडेंड, बोनस शेयर या स्टॉक स्प्लिट को लेकर एक्स-डेट/रिकॉर्ड-डेट के रूप में ट्रेड करेंगे। ऐसे में आज किन सेक्टर्स के शेयरों में मूवमेंट देखने को मिल सकता है। GIFT निफ्टी ने बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 के मंगलवार को कमजोर शुरुआत के संकेत दिए हैं।

Stocks to Watch Today 27 August

Stocks to Watch Today 27 August

Important Stocks Today, Stocks To Watch 27 August: पिछले कारोबारी दिन सोमवार (26 अगस्त) को एनएसई निफ्टी 50 करीब 187 अंक या 0.76% बढ़कर 25,010.60 पर जबकि बीएसई सेंसेक्स 612 अंक या 0.75% बढ़कर 81,698 पर बंद हुआ। आज (मंगलवार को) कई कंपनियों के शेयर डिविडेंड, बोनस शेयर या स्टॉक स्प्लिट को लेकर एक्स-डेट/रिकॉर्ड-डेट के रूप में ट्रेड करेंगे। ऐसे में आज किन सेक्टर्स के शेयरों में मूवमेंट देखने को मिल सकता है और किन स्टॉक्स पर बाजार की नजर रहेगी चलिए जानते हैं...

Stocks In Focus Today

एचसीएलटेक (HCL Tech)

एचसीएलटेक ने सोमवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने ज़ेरॉक्स के साथ अपनी एआई-पर चलने वाली इंजीनियरिंग सेवाओं और डिजिटल प्रक्रिया संचालन (डीपीओ) पार्टनरशिप को आगे बढ़ाया है। कंपनी ज़ेरॉक्स को इसके मूलभूत और संरचनात्मक पुनर्रचना में सहायता करेगी ताकि कंपनी को लंबे समय में प्रॉफिट और लगातार विकास के लिए तैयार किया जा सके।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

जेफरी के अनुमान के अनुसार, वित्त वर्ष 24 में रिलायंस जियो ने अपने डीलर्स को दिया गया कमीशन, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के किए गए खर्च की तुलना में सबसे कम था। दूरसंचार ऑपरेटर के डीलर कमीशन बिक्री के 3% पर थे, जबकि भारती एयरटेल के 4% और वोडाफोन आइडिया के 8.4% थे।

बोंडाडा इंजीनियरिंग (Bondada Engineering)

कंपनी को ल्यूमिना क्लीन एनर्जी, प्योरलाइट एनर्जी और वीवीकेआर फोटोवोल्टिक्स एनर्जी से 575.74 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के लिए लेटर ऑफ अवार्ड मिला है, जो पैराडाइम आईटी टेक्नोलॉजीज और मेटलक्राफ्ट फॉर्मिंग इंडस्ट्रीज द्वारा गठित विशेष प्रयोजन वाहन हैं।

जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स (GPT Infraprojects)

कंपनी ने धन जुटाने के लिए योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (QIP) को मंजूरी दे दी है। इसने QIP के लिए फ्लोर प्राइस 183.83 रुपये प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया। कंपनी अपने विवेकानुसार फ्लोर प्राइस पर 5% तक की छूट दे सकती है।

UCAL (यूसीएएल)

ऑटोमोटिव कंपोनेंट निर्माता ने ब्लेयर मोटर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। दोनों कंपनियाँ 500 वाट से लेकर 2 किलोवाट तक के मोटर कंट्रोलर सहित इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट के डिजाइन और विकास के लिए अपनी संयुक्त विशेषज्ञता और संसाधनों का लाभ उठाएंगी।

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स (Mazagon Dock Shipbuilders)

निदेशक (वित्त) संजीव सिंघल को 1 अगस्त से पांच महीने के लिए कंपनी के चेयरमैन और सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। संजीव वर्तमान में कंपनी के निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यरत हैं।

भेल (BHEL)

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने सोमवार को घोषणा की कि उसे अडानी पावर और उसकी सहायक कंपनी महान एनर्जीन से 11,000 करोड़ रुपये से अधिक के ऑर्डर मिले हैं। यह ऑर्डर कवाई, राजस्थान और महान, मध्य प्रदेश में तीन बिजली परियोजनाओं के लिए उपकरणों (बॉयलर, टर्बाइन, जेनरेटर) की आपूर्ति और निर्माण एवं कमीशनिंग की देखरेख के लिए है।

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज (Medi Assist Healthcare Services)

सहायक कंपनी मेडी असिस्ट इंश्योरेंस टीपीए ने फेयरफैक्स एशिया और शाह परिवार से पैरामाउंट हेल्थ सर्विसेज एंड इंश्योरेंस टीपीए के 100% अधिग्रहण के लिए निर्णायक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं। इस अधिग्रहण के साथ, मेडी असिस्ट की टीपीए बाजार हिस्सेदारी समूह खंड के लिए 36.6% और प्रीमियम प्रबंधित स्वास्थ्य बीमा उद्योग के 23.6% तक बढ़ जाएगी।

एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स (MEP Infrastructure Developers)

एलारा इंडिया ऑपर्च्युनिटीज फंड और पोलस ग्लोबल फंड ने 8.43 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 1.09% हिस्सेदारी बेचकर एमईपी से बाहर निकल गए। हालांकि, वाणी एजेंसीज ने उसी कीमत पर कंपनी में 2.66% हिस्सेदारी खरीदी।

सनटेक रियल्टी (Sunteck Realty)

मुंबई स्थित प्रॉपर्टी डेवलपर सनटेक रियल्टी शहर में आवासीय बिक्री में उछाल के कारण तीन सालों में अपने पोर्टफोलियो के सकल विकास मूल्य (जीडीवी) को 30,000 करोड़ से दोगुना करके 60,000 करोड़ करने की योजना बना रही है। जीडीवी, पूर्ण हो चुके विकास से अपेक्षित अनुमानित राजस्व या बिक्री है। अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कमल खेतान ने कहा कि दुबई परियोजना, जिसका जीडीवी 9,000 करोड़ रुपये है, इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में पहला मील का पत्थर है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited