Stocks To Watch 27 September: SpiceJet, NTPC और Reliance Power सहित आज इन शेयरों पर रहेगी नजर, यहां देखें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 27 September: GIFT निफ्टी ने भारतीय इक्विटी सूचकांक BSE सेंसेक्स और NIFTY50 के हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को पॉजिटिव शुरुआत के संकेत दिए हैं। GIFT निफ्टी सुबह के 6:53 बजे हल्की बढ़त के साथ कारोबार करते हुए 13.50 अंक या 0.05% बढ़कर 26,363.50 पर था।

Stocks In Focus Today 9 September, 2024 Monday,Share,stock

आज किन शेयर पर रहेगी नजर।

Stocks To Watch 27 September: बीते कारोबारी दिन गुरुवार (26 सितंबर) को NSE निफ्टी 50 212 अंक या 0.81% बढ़कर 26,216 पर जबकि BSE सेंसेक्स 666 अंक या 0.78% बढ़कर 85,836.12 पर बंद हुआ था। आज (शुक्रवार, 27 सितंबर को) कई कंपनियों के स्टॉक्स अलग-अलग खबरों को लेकर फोकस में रहेंगी। ऐसे में आज किन शेयरों में हलचल देखने को मिल सकती है चलिए जानते हैं...

Stocks In Focus Today 27 September, 2024 Friday

स्पाइसजेट(SpiceJet)

एयरलाइन ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 3,000 करोड़ रुपये जुटाने के बाद जून से अगस्त तक अपने कर्मचारियों की सैलरी का का पेमेंट कर दिया है। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब एयरलाइन वित्तीय बाधाओं और रखरखाव के मुद्दों के कारण विमानों के खड़े होने सहित मौजूदा चुनौतियों के बीच अपनी वित्तीय स्थिरता में सुधार करने के लिए काम कर रही है।

एनटीपीसी (NTPC)

एनटीपीसी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एनजीईएल) ने देश में रिन्युएबल एनर्जी पार्कों के विकास के लिए महाराष्ट्र की सरकारी महात्मा फुले रिन्युएबल एनर्जी और इंफ्रास्ट्रक्चर टेक्नोलॉजी लिमिटेड के साथ मिलकर एक समझौता (जेवीए) किया है।

रेलटेल (RailTel)

रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास विभाग से 155.72 करोड़ रुपये (करों को छोड़कर) का एक बड़ा ऑर्डर पाया है।

फोर्टिस हेल्थकेयर (Fortis Healthcare)

आईएचएच हेल्थकेयर (IHH) के ग्रुप CEO प्रेम कुमार नायर ने घोषणा की कि कंपनी की अपनी डायग्नोस्टिक्स ब्रांच, एगिलस डायग्नोस्टिक्स को लिस्ट करने की तत्काल कोई योजना नहीं है, भले ही यह समग्र व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण हो। फोर्टिस ने एगिलस डायग्नोस्टिक्स में निजी इक्विटी खिलाड़ियों की 31 फीसदी हिस्सेदारी 1780 करोड़ रुपये में खरीदी, इस सौदे में एगिलस का मूल्य 5,700 करोड़ रुपये आंका गया।

रिलायंस पावर (Reliance Power)

रिलायंस पावर ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी रोजा पावर ने सिंगापुर स्थित लोनदाता वर्डे पार्टनर्स को अपने कर्ज का 850 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान कर दिया है। इस पुनर्भुगतान के साथ, रोजा पावर लोन-फ्री होने की राह पर है। रिलायंस पावर ने एक बयान में कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगली तिमाही में अपने शेष लोन का निपटान करना है, जो चालू वित्त वर्ष के अंत से पहले प्रक्रिया को पूरा करेगा।

RITES

RITES ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के नेतृत्व वाला एक संघ दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्प लिमिटेड द्वारा जारी निविदा में सबसे कम बोली लगाने वाले के रूप में उभरा, जिसका मूल्य 87.58 करोड़ रुपये था।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

बैंक ने विनियामक दबावों के बीच लोन भार को कम करने की अपनी रणनीति के तहत कई सरकारी बैंकों को लगभग 60 बिलियन रुपये ($717 मिलियन) का आवास लोन पोर्टफोलियो बेचा है। इसके अलावा, बैंक ने प्रतिभूतिकृत पास-थ्रू प्रमाणपत्रों के माध्यम से 90.6 बिलियन रुपये के कार लोन का पूल उतारा। इन कदमों का उद्देश्य अपने लोन-जमा अनुपात को सुधारना है, जो हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प के साथ विलय के बाद जांच के दायरे में रहा है।

इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation)

बोर्ड ने 1 नवंबर, 2024 से प्रभावी रूप से इसिड्रो पाब्लो पोर्क्वेरस ओरिया को कंपनी का मुख्य परिचालन अधिकारी नियुक्त किया है। पोर्क्वेरस वोल्फगैंग प्रॉक-शॉअर का स्थान लेंगे, जो इस वर्ष के अंत में सेवानिवृत्त होंगे।

सिस्टमैटिक्स कॉरपोरेट सर्विसेज (Systematix Corporate Services)

कंपनी की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों ने 10 रुपये अंकित मूल्य वाले एक इक्विटी शेयर को 1 रुपये अंकित मूल्य वाले 10 इक्विटी शेयरों में विभाजित करते हुए स्टॉक विभाजन को मंजूरी दे दी है।

अमृतंजन हेल्थ केयर (Amrutanjan Health Care)

प्रमोटर्स नागेश्वरम्मा प्राइवेट ट्रस्ट ने कंपनी में 2.88% हिस्सेदारी 760.08 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर बेची, जिसकी कीमत 63.29 करोड़ रुपये थी। हालांकि, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने 760 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 2.25% हिस्सेदारी हासिल की, जिसकी कीमत 49.4 करोड़ रुपये थी।

टोरेंट फार्मा (Torrent Pharma)

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी की नियामक फाइलिंग के अनुसार, टोरेंट फार्मास्युटिकल्स ने उन दावों का खंडन किया है कि शेल्कल 500 केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) द्वारा गुणवत्ता परीक्षण में विफल रहा। यह तब हुआ जब CDSCO ने अगस्त 2024 के लिए अपने मासिक ड्रग अलर्ट में शेल्कल 500 के एक बैच सहित 50 से अधिक दवाओं को मानक गुणवत्ता (NSQ) के अनुरूप नहीं पाया।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infra)

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर इक्विटी शेयरों और परिवर्तनीय प्रतिभूतियों सहित विभिन्न माध्यमों से दीर्घकालिक पूंजी जुटाने पर विचार कर रही है। विवरण पर चर्चा करने के लिए 1 अक्टूबर को बोर्ड की बैठक निर्धारित है। हाल ही में, कंपनी ने 6,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने की योजना को मंजूरी दी, जिसका उद्देश्य व्यवसाय का विस्तार करना और दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करना है।

इंफोसिस (Infosys)

आईटी सेवा कंपनी ने अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय विशेष सौंदर्य खुदरा विक्रेता सैली ब्यूटी होल्डिंग्स इंक. के साथ रणनीतिक सहयोग की घोषणा की। इंफोसिस टोपाज़ हाइपर-ऑटोमेशन के माध्यम से उद्यम-स्तरीय आईटी दक्षता प्रदान करेगा, ताकि त्वरित व्यावसायिक मूल्य प्रदान किया जा सके और व्यवसाय को भविष्य के लिए सुरक्षित बनाया जा सके।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited