Stocks To Watch: अडानी एंटरप्राइजेज, NTPC और यस बैंक समेत इन शेयरों पर नजर, जानें और किन स्टॉक्स में दिख सकता है एक्शन

Stocks To Watch: बुधवार के कारोबार में कई शेयर फोकस में रहेंगे। इनमें एनटीपीसी भी शामिल है। एनटीपीसी नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) के जरिए 12,000 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने पर विचार करने के लिए 29 जून को अपने बोर्ड की बैठक आयोजित करेगी।

Stocks To Watch

कई शेयरों पर रहेगी नजर

मुख्य बातें
  • कई शेयरों पर रहेगा फोकस
  • अडानी एंटरप्राइजेज, NTPC और यस बैंक शामिल
  • महिंद्रा फाइनेंस पर भी रखें नजर
Stocks To Watch: एशियाई बाजारों में मजबूत ट्रेंड और ब्लू-चिप बैंक शेयरों में खरीदारी के चलते बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को अपने नए ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गए। 30 शेयरों वाला सेंसेक्स पहली बार 78,000 अंक को पार कर 78,164.71 के नए ऑल-टाइम हाई पर पहुंचा। सेंसेक्स 712.44 अंक या 0.91 प्रतिशत बढ़कर 78,053.52 पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी हरे निशान में खुला और पूरे दिन बढ़त में रहा। निफ्टी ने 23,754.15 का नया रिकॉर्ड हाई लेवल छुआ। यह 183.45 अंक या 0.78 प्रतिशत की बढ़त के साथ 23,721.30 पर बंद हुआ। इस बीच, आज भी कई शेयर फोकस में रहेंगे। आगे जानिए इन शेयरों की डिटेल।
ये भी पढ़ें -

अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी ग्रीन एनर्जी

अडानी ग्रुप वित्त वर्ष 2024-25 (FY25) के लिए 1.3 लाख करोड़ रुपये के कैपिटल एक्सपेंडिचर की योजना बना रहा है। यह 2023-24 (FY24) में कैपिटल एक्सपेंडिचर का लगभग दोगुना है। FY25 के लिए कुल कैपिटल एक्सपेंडिचर में से 85 प्रतिशत हवाई अड्डे के कारोबार और अडानी न्यू इंडस्ट्रीज के लिए होगा। हवाई अड्डा कारोबार ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के अंडर है।

सांघी इंडस्ट्रीज

सांघी इंडस्ट्रीज की प्रमोटर अंबुजा सीमेंट्स और रवि सांघी ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कंपनी में हिस्सेदारी बेचेंगे। प्रमोटरों ने 90,92,000 शेयर बेचने का प्रस्ताव रखा है, जो कुल इश्यू और पेड-अप इक्विटी शेयर कैपिटल का 3.52% है। दो दिवसीय OFS 26 जून को खुलेगा।

शिल्पा मेडिकेयर

शिल्पा मेडिकेयर ने मंगलवार को हैदराबाद, तेलंगाना के नचाराम में स्थित अपनी बायो-एनालिटिकल प्रयोगशाला, यूनिट 7 के अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (USFDA) इंस्पेक्शन के सफल समापन की घोषणा की।

एनटीपीसी

एनटीपीसी नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) के जरिए 12,000 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने पर विचार करने के लिए 29 जून को अपने बोर्ड की बैठक आयोजित करेगी।

पंजाब एंड सिंध बैंक

पंजाब एंड सिंध बैंक ने डिफेंस सैलरी पैकेज पर भारतीय सेना के साथ एक समझौता किया है, जिसमें मुफ्त बीमा कवर सहित कई सुविधाएँ शामिल होंगी।

महिंद्रा फाइनेंस

विवेक कर्वे ने अक्टूबर 2024 से महिंद्रा फाइनेंस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के पद से इस्तीफा दे दिया है।

यस बैंक

यस बैंक का बोर्ड 23 अगस्त को फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बैठक करेगा। ये फंड कई अलग-अलग तरीकों से जुटाया जा सकता है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर अलग-अलग खबरों के कारण फोकस में रहने वाले शेयरों की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited