Stocks To Watch Today: शेयर बाजार में तेज शुरुआत की उम्मीद, वोडाफोन आइडिया, इंडिगो, LIC और पिडिलाइट इंडस्ट्रीज समेत इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Top Stocks To Watch Today: मंगलवार को सुबह SGX NIFTY में तेजी है। करीब साढ़े 7 बजे ये 40.5 अंक या 0.17 फीसदी की तेजी के साथ 23,591.5 पर है। वहीं अमेरिकी बाजार में भी सोमवार को तेजी आई, जिससे मंगलवार को शेयर बाजार के तेजी के साथ खुलने की उम्मीद है।

Stocks To Watch

शेयर बाजार में तेज शुरुआत की उम्मीद,

मुख्य बातें
  • शेयर बाजार में तेज शुरुआत के संकेत
  • वोडाफोन आइडिया, इंडिगो पर रखें नजर
  • LIC और पिडिलाइट इंडस्ट्रीज भी रहेंगे फोकस में
Top Stocks To Watch Today: मंगलवार को सुबह SGX NIFTY में तेजी है। करीब साढ़े 7 बजे ये 40.5 अंक या 0.17 फीसदी की तेजी के साथ 23,591.5 पर है। वहीं अमेरिकी बाजार में भी सोमवार को तेजी आई, जिससे मंगलवार को शेयर बाजार के तेजी के साथ खुलने की उम्मीद है। एसएंडपी 500 सोमवार को बढ़कर नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ। एसएंडपी 500 0.77% बढ़कर 5,473.23 पर बंद हुआ, जबकि नैस्डैक कंपोजिट 0.95% बढ़कर 17,857.02 पर बंद हुआ। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 188.94 अंक या 0.49% बढ़कर 38,778.10 पर बंद हुआ। आज भारतीय शेयर बाजार में अलग-अलग खबरों के चलते कई शेयर फोकस में रहेंगे। आगे जानिए इन शेयरों के बारे में।
ये भी पढ़ें -

वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया अगले हफ्ते ब्लॉक डील के जरिए इंडस टावर्स में अपनी पूरी 2.3 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर रही है। यह कदम वोडाफोन आइडिया की रणनीति के तहत उठाया जा रहा है, ताकि यह अपने 5G रोलआउट के लिए फंड तैयार कर सके।

इंडिगो

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार, इंडिगो की घरेलू यात्री बाजार हिस्सेदारी अप्रैल में 60.6 प्रतिशत से बढ़कर मई में 61.6 प्रतिशत हो गई।

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के जॉइंट वेंचर, आईसीए पिडिलाइट प्राइवेट लिमिटेड ने एक्सक्लूसिव यूवी टेक्नोलॉजी के लाइसेंस के लिए इंडस्ट्रिया चिमिका एड्रियाटिका एसपीए (आईसीए) के साथ एक समझौता किया है। इस कदम का मकसद अपने विशिष्ट क्षेत्रों में पिडिलाइट की क्षमताओं को बढ़ाना है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने लोन, एडवांस और नो योर कस्टमर (KYC) मानदंडों से संबंधित गैर-अनुपालन मामलों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया पर 1.45 करोड़ रुपये और सोनाली बैंक PLC पर 96.4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

ब्राइटकॉम ग्रुप

ब्राइटकॉम ग्रुप ने 31 जुलाई तक अपने वार्षिक परिणाम जारी करने की प्रतिबद्धता जताई है। NSE के मास्टर सर्कुलर के अनुपालन तक BSE और NSE दोनों पर इसके शेयरों का कारोबार निलंबित रहेगा।

LIC

LIC ने अधिग्रहण के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस मार्केट में अपनी संभावित प्रविष्टि के बारे में हाल की रिपोर्टों को स्पष्ट किया है। कंपनी ने कहा कि जब वह साझेदारी और निवेश सहित विभिन्न रणनीतिक अवसरों का मूल्यांकन करती है। मगर इस समय इस तरह के वेंचर के लिए कोई औपचारिक प्रस्ताव शुरू नहीं किया गया है।

स्पाइसजेट

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार, स्पाइसजेट की बाजार हिस्सेदारी 4.7 प्रतिशत से घटकर 4.0 प्रतिशत रह गई।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर बाजार की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited