Stocks To Watch: सोमवार को किन शेयरों पर दिखेगी हलचल, ICICI Bank से लेकर UltraTech Cements तक में रहेगी नजर

Important Stocks Today, Stocks To Watch 29 July: एशियाई बाजारों में तेजी रही, जबकि अमेरिकी शेयर बाजार पिछले सप्ताह बढ़त के साथ बंद हुआ, क्योंकि इस उम्मीद में तेजी आई कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व जल्द ही ब्याज दरों में कटौती शुरू कर देगा। शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांक मजबूत बढ़त के साथ बंद हुए, जिससे उनकी पांच दिन की गिरावट का सिलसिला टूट गया और निचले स्तरों पर भारी मूल्य-खरीद के कारण सात सप्ताह में उनका सर्वश्रेष्ठ सत्र रहा। ऐसे में आज किन शेयर पर नजर रहेगी चलिए जानते हैं।

stocks to watch 29 july

आज किन शेयरों पर रखें नजर

Important Stocks Today, Stocks To Watch 29 July: वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेतों के बाद भारतीय शेयर बाजार के बढ़त के साथ खुलने की उम्मीद है। सेंसेक्स और निफ्टी 50 में तेजी जारी रहने की संभावना है। एशियाई बाजारों में तेजी रही, जबकि अमेरिकी शेयर बाजार पिछले सप्ताह बढ़त के साथ बंद हुआ, क्योंकि इस उम्मीद में तेजी आई कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व जल्द ही ब्याज दरों में कटौती शुरू कर देगा। शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांक मजबूत बढ़त के साथ बंद हुए, जिससे उनकी पांच दिन की गिरावट का सिलसिला टूट गया और निचले स्तरों पर भारी मूल्य-खरीद के कारण सात सप्ताह में उनका सर्वश्रेष्ठ सत्र रहा। ऐसे में आज किन शेयर पर नजर रहेगी चलिए जानते हैं।
Stocks Will In Focus Today 29 July, Monday

UltraTech Cement

दक्षिण भारतीय बाजारों में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए, आदित्य बिड़ला समूह की प्रमुख कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट ने प्रमोटरों और उनके सहयोगियों से 3,954 करोड़ रुपये में इंडिया सीमेंट्स में 32.72% हिस्सेदारी हासिल करने की योजना की घोषणा की है।

UltraTech Cement share price target 2024

एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने 26 जुलाई की अपनी रिपोर्ट में अल्ट्राटेक सीमेंट के लिए खरीद रेटिंग की सिफारिश की है। इसने 8% की बढ़त की संभावना के साथ 12,400 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है।

UltraTech Cement share price

बीएसई पर 28 जुलाई तक अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर 11679 रुपए प्रति शेयर पर हैं।

ICICI Bank

ICICI बैंक ने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में अपनी सहायक कंपनी ICICI होम फाइनेंस में 500 करोड़ रुपये निवेश किे हैं। बैंक ने अब तक सहायक कंपनी में इक्विटी के माध्यम से 1,862 करोड़ रुपये डाले हैं। इसके अलावा, ICICI बैंक ने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में 11,059.1 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल किया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में बैंक द्वारा पोस्ट किए गए 9,648.2 करोड़ रुपये के मुकाबले 14.6% की बढ़ोतरी है।

ICICI Bank Share Price Target 2024

मैक्वेरी ने 1300 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि निकट भविष्य में मार्जिन पर दबाव बना रहेगा। इसने आगे कहा कि निकट भविष्य में क्रेडिट लागत 50 बीपी तक सामान्य हो जाएगी।
IIFL ने 1320 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ADD रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि वैल्यूएशन प्रीमियम कम होगा। ब्रोकरेज फर्म ने कहा, "विकास स्वस्थ है; NIM दबाव जारी रहना चाहिए। एसेट क्वालिटी स्थिर है; क्रेडिट लागत में थोड़ी वृद्धि होगी।"

Paytm

चीन से जुड़े निवेशों की निगरानी करने वाले अंतर-मंत्रालयी पैनल ने पेटीएम के अपने भुगतान एग्रीगेटर शाखा में निवेश करने के प्रस्ताव को अभी तक मंजूरी नहीं दी है। वित्तीय सेवा सचिव विवेक जोशी ने पीटीआई को बताया कि यह प्रस्ताव अभी भी अंतर-मंत्रालयी पैनल के विचाराधीन है और जल्द ही इस पर निर्णय होने की उम्मीद है।

Power Grid Corp

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने जून तिमाही में इनकम में बढ़ोतरी के कारण अपने कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 3.52% की बढ़ोतरी दर्ज की, जो 3,723.92 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने एक साल पहले इसी तिमाही में 3,597.16 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था। तिमाही के दौरान, इसकी कुल आय पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 11,257.60 करोड़ रुपये से बढ़कर 11,279.59 करोड़ रुपये हो गई।

Cipla

कंपनी की गैर-कार्यकारी निदेशक, सिप्ला की समीना हामिद ने "व्यक्तिगत और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं" के कारण अक्टूबर 2024 से प्रभावी रूप से बोर्ड से अपना इस्तीफा दे दिया। साथ ही, कंपनी ने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही के लिए अपने नेट प्रॉफिटमें 17.4% की बढ़ोतरी दर्ज की, जो 1,178 करोड़ रुपये रही। इसी तिमाही के वित्तीय वर्ष में, कंपनी ने 1,003 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया। एक साल पहले इसी अवधि में 6,258 करोड़ रुपये की तुलना में सिप्ला की परिचालन से आय सालाना आधार पर 7% बढ़कर 6,694 करोड़ रुपये हो गई।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited