Stocks To Watch: LIC, ऑयल इंडिया, मैरिको और RVNL समेत इन शेयरों पर आज रखें नजर, जानें लिस्ट में और कौन-कौन

Important Stocks Today, Stocks To Watch 8 August: आयशर मोटर्स, LIC, एबीबी इंडिया, ऑयल इंडिया, भारत फोर्ज, बायोकॉन, एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स, एस्ट्रल, एस्ट्राजेनेका फार्मा, बाजेल प्रोजेक्ट्स, गुजरात स्टेट पेट्रोनेट, इरकॉन इंटरनेशनल, मिंडा कॉर्पोरेशन, एमआरएफ आज रिजल्ट जारी करेंगी।

Important Stocks Today

किन शेयरों पर रहेगा फोकस

मुख्य बातें
  • आयशर मोटर्स, LIC पर रखें नजर
  • तिमाही नतीजे करेंगी पेश
  • NTPC-UPL पर भी रहेगा फोकस
Important Stocks Today, Stocks To Watch 8 August: बुधवार को शेयर बाजार में शानदार तेजी आई। क्लोजिंग पर सेंसेक्स 874.94 अंक या 1.11 प्रतिशत बढ़कर 79,468.01 पर रहा। वहीं निफ्टी 305 अंक या 1.27 प्रतिशत बढ़कर 24,297.50 पर बंद हुआ। लगभग 2696 शेयरों में बढ़त और 698 शेयरों में गिरावट आई। 72 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए, जिनमें मेटल, हेल्थकेयर, मीडिया, बिजली, टेलीकॉम, तेल एवं गैस, कैपिटल गुड्स 2-3 प्रतिशत तक चढ़े। आज भी कई शेयर फोकस में रहेंगे। आगे जानिए इन शेयरों की लिस्ट और उनके चर्चा में रहने का कारण।
ये भी पढ़ें -

इन कंपनियों के आएंगे तिमाही नतीजे

आयशर मोटर्स, LIC, एबीबी इंडिया, ऑयल इंडिया, भारत फोर्ज, बायोकॉन, एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स, एस्ट्रल, एस्ट्राजेनेका फार्मा, बाजेल प्रोजेक्ट्स, गुजरात स्टेट पेट्रोनेट, इरकॉन इंटरनेशनल, मिंडा कॉर्पोरेशन, एमआरएफ, पेज इंडस्ट्रीज, रेल विकास निगम, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया, शोभा, यूनिकेम लैबोरेटरीज और वीए टेक वाबाग।

प्रोटीन ई-गवर्नेंस टेक्नोलॉजीज

स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ब्लॉक डील के जरिए प्रोटीन ई-गवर्नेंस टेक्नोलॉजीज में अपनी 3.09 प्रतिशत इक्विटी बेच सकता है।

यूपीएल

ऑस्ट्रेलिया के हाई कोर्ट ने अपील को खारिज कर दिया है और मामले का फैसला ऑस्ट्रेलिया में UPL की सहायक कंपनी एडवांटा के पक्ष में सुनाया है। हाई कोर्ट ने अपील न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा है, जिसमें कहा गया है कि एडवांटा उत्पादकों को हुए आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं है।

एनटीपीसी

इसकी सब्सिडियरी कंपनी एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी ने अपनी सब्सिडियरी कंपनी एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी के जरिए गुजरात के राधनपुर में 150 मेगावाट के गुजरात सोलर पीवी प्रोजेक्ट में से 60 मेगावाट का पहला हिस्सा चालू कर दिया है।

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस

कंपनी ने भारत में जेसीबी से तीन साल के लिए गुजरात के वडोदरा संयंत्र में अपने इन-प्लांट वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स ऑपरेशंस के मैनेजमेंट के लिए एक नया बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है।

मैरिको

बांग्लादेश के बाजार में ऑपरेशनल स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है, हालांकि कंपनी बदलती स्थिति पर नज़र बनाए हुए है। थोड़ी अड़चन के बाद, इसकी रिटेल सेल वर्कफोर्स और डिस्ट्रिब्यूटर्स के एक बड़े हिस्से ने अब कारोबार फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी को उम्मीद है कि मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी फिर से शुरू हो जाएगा।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर उन शेयरों की जानकारी दी गयी है, जो आज फोकस में रहेंगे। यहां निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited