Sun Pharma Share: सन फार्मा 250 करोड़ रुपये में खरीदेगी इस कंपनी में हिस्सेदारी, जानें क्या है प्लान

Sun Pharma stock price: कंपनी ने मैसाचुसेट्स स्थित लिंड्रा थेरेप्यूटिक्स में पूरी तरह से चुकता आधार पर 16.7 प्रतिशत शेयर हासिल करने के लिए एक समझौता किया है।

Sun Pharma

सन फार्मा अमेरिका स्थित लिंड्रा थेरेप्यूटिक्स में हिस्सेदारी खरीदेगी।

Sun Pharma stock price: सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ( Sun Pharmaceutical Industries ) सन फार्मा ने अमेरिका स्थित लिंड्रा थेरेप्यूटिक्स (Linda Therapeutics) में तीन करोड़ डॉलर (लगभग 250 करोड़ रुपये) में 16.7 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदेगी। कंपनी ने मैसाचुसेट्स स्थित लिंड्रा थेरेप्यूटिक्स में पूरी तरह से चुकता आधार पर 16.7 प्रतिशत शेयर हासिल करने के लिए एक समझौता किया है। सन फार्मा ने यह जानकारी शेयर बाजार में दी है। सन फार्मास्युटिकल ने कहा कि इस रणनीतिक निवेश से नयी दवा वितरण प्रौद्योगिकियों के विकास में मदद मिलेगी। यह सौदा दिसंबर 2023 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।
इससे पहले 13 दिसंबर को सन फार्मा का विशेष उत्पाद 'इलुमेट्री' लॉन्च हुआ था। चीन की राष्ट्रीय प्रतिपूर्ति दवा सूची की श्रेणी-बी में शामिल किया गया था, जिसे आधिकारिक तौर पर 1 जनवरी, 2024 से लागू किया जाएगा। 'इलुमेट्री' माध्यम से गंभीर प्लाक सोरायसिस वाले वयस्कों के इलाज के लिए संकेत दिया गया है जो प्रणालीगत चिकित्सा या फोटोथेरेपी के लिए होगा।

आज कंपनी का मार्केट कैप 3 लाख करोड़ के हुआ पार

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज (सन फार्मा) का बाजार पूंजीकरण (M-Cap) 18 दिसंबर को 3 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया। 18 दिसंबर को इस फार्मा दिग्गज का स्टॉक 2.5 प्रतिशत बढ़कर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 1,267 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। इस साल अब तक, सेंसेक्स में 17 प्रतिशत की वृद्धि के मुकाबले सन फार्मा के शेयरों में 26 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। 18 दिसंबर को अब तक बीएसई और एनएसई दोनों में लगभग 1.5 मिलियन इक्विटी शेयरों में बदलाव हुआ है, जबकि एक महीने का औसत 1.9 मिलियन इक्विटी शेयरों का है।
आज निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में सन फार्मा टॉप गेनर रहा। वहीं ज़ाइडस लाइफ, टोरेंट फार्मा और ल्यूपिन में भी तेजी देखने को मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited