सुंदर पिचाई की कामयाबी के पीछे छिपे हैं ये राज, आप भी फॉलो कर लें तो कदम चूम लेगी सफलता

Sundar Pichai Motivational Quotes: सुंदर पिचाई दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले अधिकारियों में से एक हैं। साल 2020-22 में उनका सालाना सैलरी पैकेज 2 मिलियन डॉलर (करीब 16.50 करोड़ रुपये) था। साल 2022 में सुंदर पिचाई को कम्पेंसेशल के रूप में 226 मिलियन डॉलर (करीब 1874 करोड़ रुपये) मिले थे।

sundar pichai, alphabet, google, motivational quotes

सुंदर पिचाई दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले अधिकारियों में से एक हैं

Sundar Pichai Motivational Quotes: भारतीय मूल के सुंदर पिचाई आज दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल को लीड कर रहे हैं। बताते चलें कि गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet Inc. है, जिसके सीईओ कोई और नहीं बल्कि सुंदर पिचाई हैं। सुंदर पिचाई का जन्म 10 जून, 1972 को तमिलनाडु के मदुरै में हुआ था।
सुंदर पिचाई दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले अधिकारियों में से एक हैं। साल 2020-22 में उनका सालाना सैलरी पैकेज 2 मिलियन डॉलर (करीब 16.50 करोड़ रुपये) था। साल 2022 में सुंदर पिचाई को कम्पेंसेशल के रूप में 226 मिलियन डॉलर (करीब 1874 करोड़ रुपये) मिले थे। जिसमें 218 मिलियन डॉलर के स्टॉक अवॉर्ड्स शामिल थे।

''हमेशा बेताब रहें, ये वो प्रगति करेगा जिसकी दुनिया को जरूरत है''

भारत के एक छोटे-से शहर में पले-बढ़े सुंदर पिचाई आज जिस मुकाम पर हैं, उसके पीछे सिर्फ उनकी कड़ी मेहनत ही नहीं बल्कि उनके कुछ सिद्धांत भी हैं। बताते चलें कि सुंदर पिचाई के माता-पिता अभी भी भारत में ही रहते हैं। उनके पिता ने अभी हाल ही में चेन्नई स्थित अपने पुराने घर को बेच दिया।

''हमेशा अपनी क्षमता से ज्यादा काम करें''

सुंदर पिचाई अपनी पत्नी के साथ अमेरिका के कैलिफॉर्निया में रहते हैं। कैलिफॉर्निया में सुंदर पिचाई की आलीशान हवेली है, जिसकी कीमत 380 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। सुंदर ने इस हवेली को खरीदने के लिए करीब 331 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जिसके रेनोवेशन में 49 करोड़ रुपये अलग से खर्च हुए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited