Reliance Infrastructure: अनिल अंबानी को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में लगा 20% लोअर सर्किट

Reliance Infrastructure Share: रिलायंस इंफ्रा का शेयर 284.20 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले सुबह बीएसई पर 287.40 रु पर खुला। मगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एक दम गिर गया। करीब ढाई बजे ये शेयर 56.80 रु या 19.99 फीसदी की कमजोरी के साथ 227.40 रु पर है।

Reliance Infrastructure Share Fell

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर का शेयर गिरा

मुख्य बातें
  • रिलायंस इंफ्रा का शेयर टूटा
  • शेयर में लगा 20% लोअर सर्किट
  • अनिल अंबानी को लगा SC से झटका
Reliance Infrastructure Share: अनिल अंबानी को झटका देते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट (डीएएमईपीएल) के पक्ष में दिए गए 8,000 करोड़ रुपये के मध्यस्थता फैसले को रद्द कर दिया। यह विवाद 2008 में अंबानी की कंपनी डीएएमईपीएल और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के बीच हुए 'रियायत समझौते' (Concession Agreement) से पैदा हुआ था। अब शीर्ष अदालत ने दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो को मध्यस्थता फैसले के अनुसार दिल्ली मेट्रो रेल द्वारा भुगतान की गई पूरी रकम वापस करने का निर्देश दिया है। डीएमआरसी ने रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की यूनिट को 3,300 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जिसे अब इसे वापस करना होगा। इस खबर के बाद रिलायंस इंफ्रा के शेयर में 20% लोअर सर्किट लग गया है।
ये भी पढ़ें -

कितने पर आया रिलायंस इंफ्रा का शेयर

रिलायंस इंफ्रा का शेयर 284.20 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले सुबह बीएसई पर 287.40 रु पर खुला। मगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एक दम गिर गया। करीब ढाई बजे ये शेयर 56.80 रु या 19.99 फीसदी की कमजोरी के साथ 227.40 रु पर है।

डीएमआरसी ने किया था विरोध

डीएमआरसी ने पहले मध्यस्थता फैसले का विरोध किया था, जिसमें दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड से लगभग 8,000 करोड़ रुपये के भुगतान की मांग की गई थी। डीएएमईपीएल ने 2012 में यह दावा करने के बाद समझौता समाप्त कर दिया था कि डीएमआरसी ने कुछ स्ट्रक्चरल खामियों को ठीक नहीं किया है।

कितना है 52 हफ्तों का शिखर

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर का 52 हफ्तों का टॉप लेवल 308 रु रहा है, जबकि इसी अवधि का निचला स्तर 131.40 रु रहा है। मौजूदा भाव पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 9,008.02 करोड़ रु है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited