Suryalata Spinning Mills : दो महीने में पैसा डबल करने वाला शेयर, निवेशक हुए मालामाल

स्टॉक मार्केट में बहुत से शेयर ऐसे हैं, जो कम समय में पैसा डबल कर चुके हैं। इन्हीं में सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स का शेयर भी शामिल है। हालांकि ये भी ध्यान रखें कि शेयर बाजार काफी अधिक जोखिम वाली जगह है, जहां पैसा डूबने की संभावना काफी अधिक रहती है।

Suryalata Spinning Mills Shares Return

सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स के शेयर ने दो महीनों में पैसा किया डबल

मुख्य बातें
  • सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स एक स्मॉल कैप कंपनी है
  • दो महीनों में इसके शेयर ने 100 फीसदी रिटर्न दिया है
  • इसका 5 साल का रिटर्न भी बहुत शानदार रहा है
Suryalata Spinning Mills : शेयर बाजार में बीते कुछ महीनों में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है। लेकिन इस उतार-चढ़ाव के बावजूद कई चुनिंदा शेयर निवेशकों को भारी-भरकम रिटर्न देने में कामयाब रहे हैं। इन्हीं में से एक शेयर है सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स। सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स के शेयर ने बीते दो महीनों में ही निवेशकों का पैसा दोगुने से अधिक कर दिया है। आगे जानिए इस शेयर के रिटर्न के बारे में।
दो महीनों में 100 फीसदी से अधिक रिटर्न
सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स का शेयर 2 महीनों में 100 फीसदी से अधिक रिटर्न दे चुका है। इसी साल 3 फरवरी को बीएसई पर कंपनी का शेयर 300 रु पर था, जबकि सोमवार 03 अप्रैल को यह 607.05 रु पर बंद हुआ। यानी 2 महीनों में इस शेयर ने 102.35 फीसदी रिटर्न दिया है। इतने रिटर्न के आधार पर निवेशकों के 1 लाख रु केवल 2 महीनों में ही 2.02 लाख रु हो गये होंगे। बताते चलें कि आज शेयर बाजार में महावीर जंयती के कारण कारोबार नहीं हो रहा है।
5 साल में पैसा 4 गुना से अधिक
5 सालों की अवधि में देखें तो सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स का शेयर इस दौरान 300 फीसदी से अधिक रिटर्न देने में कामयाब रहा है। 6 अप्रैल 2018 को बीएसई पर कंपनी का शेयर 145.40 रु पर था, जबकि अब यह 607.05 रु पर है। यानी 5 साल में निवेशकों को इस शेयर से 317.50 फीसदी रिटर्न मिला है। इतने रिटर्न से निवेशकों के 1 लाख रु केवल 4 लाख रु से अधिक हो गये होंगे। पर ये एक स्मॉल कैप कंपनी है, जिसकी मार्केट कैपिटल इस समय 259.03 करोड़ रु है। स्मॉल कैप कंपनियों में काफी जोखिम होता है, क्योंकि ऐसी छोटी कंपनियों के शेयरों में अस्थिरता काफी अधिक होती है।
क्या करती है कंपनी
सूर्यलता स्पिनिंग मिल्स लिमिटेड भारत में स्थित कंपनी है जो सिंथेटिक यार्न की मैन्युफैक्चरिंग करती है। कंपनी कई तरह की यार्न का उत्पादन करती है, जैसे 100% पॉलिएस्टर (पीएसएफ) यार्न, 100% विस्कोस (वीएसएफ) यार्न, पीएसएफ और वीएसएफ ब्लेंडेड यार्न और सूटिंग, शर्टिंग और निटिंग के लिए उचित वैल्यू एडेड यार्न।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited