Suzlon Energy: सुजलॉन को मिली BSE और NSE से वॉर्निंग, न मानी बात तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

Suzlon Energy: मार्क डेसेडेलर ने 8 जून 2024 को सुजलॉन के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, कंपनी ने एक्सचेंजों को सूचित करने में देरी की, जिससे सेबी के नियमों का उल्लंघन हुआ। नियमों के अनुसार कंपनियों को दो वर्किंग डेज के भीतर ऐसी घटनाओं की जानकारी स्टॉक एक्सचेंजों को देना जरूरी है।

Suzlon Energy

सुजलॉन को मिली चेतावनी

मुख्य बातें
  • सुजलॉन को मिली चेतावनी
  • सारे खुलासे करना जरूरी
  • वरना लिया जाएगा एक्शन
Suzlon Energy: बीते काफी समय से सुजलॉन एनर्जी निवेशकों के लिए पसंदीदा शेयर बन गया है, क्योंकि इसने पिछले कुछ सालों में भारी रिटर्न दिया है। बीएसई के अनुसार, पिछले 1 साल में इसके शेयर ने 208.79 प्रतिशत और पिछले 2 सालों में 896.63 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। मगर अब मंगलवार को सुजलॉन एनर्जी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बीएसई की तरफ से चेतावनी मिली है। स्टॉक एक्सचेंजों ने SEBI के लिस्टिंग नियमों और खुलासा (डिस्क्लोजर) नियमों का पालन न करने के लिए कंपनी को वॉर्निंग लेटर दिया है। एक्सचेंजों ने इंडिपेंडेंट डायरेक्टर मार्क डेसेडेलर के इस्तीफे की जानकारी न देने का जिक्र किया है।
ये भी पढ़ें -

क्या है मामला

मार्क डेसेडेलर ने 8 जून 2024 को सुजलॉन के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, कंपनी ने एक्सचेंजों को सूचित करने में देरी की, जिससे सेबी के नियमों का उल्लंघन हुआ। नियमों के अनुसार कंपनियों को दो वर्किंग डेज के भीतर ऐसी घटनाओं की जानकारी स्टॉक एक्सचेंजों को देना जरूरी है।
इसके बाद सुजलॉन अगले दिन हुई एनालिस्ट कॉल के बारे में समय पर जानकारी देने में विफल रही।

भुगतने होंगे नतीजे

एनएसई और बीएसई दोनों ने सेबी के कॉर्पोरेट गवर्नेंस नियमों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया और कंपनी को भविष्य में खुलासे करने में अधिक सतर्क रहने के लिए आगाह किया। उन्होंने चेतावनी दी कि आइंदा ऐसा होने पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
सुजलॉन ने कहा कि इस वॉर्निंग का कंपनी के फाइनेंशियल, ऑपरेशनल या अन्य गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मंगलवार को सुजलॉन का शेयर 79.73 रुपये पर बंद हुआ। शेयर का 52 हफ्तों का हाई और लो क्रमशः 86.04 रुपये और 25.74 रुपये है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited