Suzlon Share Price Target 2024: 1 साल में दिया 353% रिटर्न, जानें ब्रोकरेज ने सुजलॉन पर कितना दिया टारगेट

Suzlon Share Price Target 2024: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड एक अक्षय ऊर्जा समाधान प्रदाता है और विभिन्न क्षमताओं के पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) और संबंधित घटकों के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है। वर्तमान में, यह लगभग 17 देशों में काम करता है।

suzlon energy, suzlon energy share price, suzlon energy share price, suzlon share price today, suzlon price

suzlon energy, suzlon energy share price, suzlon energy share price, suzlon share price today, suzlon price

Suzlon Share Price Target 2024: सोमवार को सुजलॉन के शेयर 45.26 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद 45.89 रुपये से 1.37 प्रतिशत कम है। सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड एक अक्षय ऊर्जा समाधान प्रदाता है और विभिन्न क्षमताओं के पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) और संबंधित घटकों के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है। वर्तमान में, यह लगभग 17 देशों में काम करता है। 24 मई को सुजलॉन एनर्जी ने अपने Q4 FY24 के नतीजे घोषित किए। कंपनी ने Q4 के शुद्ध लाभ में साल-दर-साल (YoY) 21 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, जो 254 करोड़ रुपये रही। इसके बावजूद, घरेलू ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने शेयर के लिए सकारात्मक रुख बनाए रखा।

सुजलॉन शेयर मूल्य लक्ष्य 2024

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने 58 रुपये के शेयर मूल्य लक्ष्य के साथ सुजलॉन पर "खरीदें" रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज ने कहा, "हम प्रभावशाली विकास के अवसरों को देखते हुए, 58 रुपये के 12-महीने के टीपी, 35x FY26e PER के साथ खरीदें की रेटिंग बनाए रखते हैं।"

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी सुजलॉन के प्रति सकारात्मक क्यों है?

आनंद राठी का मानना है कि सुजलॉन स्वस्थ वित्तीय प्रदर्शन, बड़ी ऑर्डर बुक और सेगमेंट लाभप्रदता में सुधार के साथ मजबूत स्थिति में है। हालांकि, विचार करने के लिए कुछ संभावित जोखिम भी हैं।
ब्रोकरेज ने कहा, "भारत के पवन टर्बाइनों में 32% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ, सुजलॉन के पास वित्त वर्ष 24 में 11.4 बिलियन रुपये की शुद्ध नकदी थी, जो वित्त वर्ष 2006 के बाद पहली बार हुआ। हमें उम्मीद है कि इसका ध्यान अपने प्रभावशाली 3.3GW OB पर डिलीवरी पर जाएगा और वित्त वर्ष 25/26 के लिए 1.5GW/2.2GW डिलीवरी (वित्त वर्ष 24 में 0.7GW) को ध्यान में रखेगा। भारत की पवन क्षमता स्थापना वित्त वर्ष 27 तक 8-9GW (वित्त वर्ष 24 में 3.3GW से) तक बढ़ने की राह पर है, क्योंकि सरकार का जोर और वाणिज्यिक और औद्योगिक मांग से कर्षण है।"
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited