Swiggy IPO: स्विगी लाएगी IPO ! इसी हफ्ते कर सकती है SEBI के पास अप्लाई, पैसा रखें तैयार

Swiggy IPO: अप्रैल में स्विगी को शेयरधारकों से 1.25 बिलियन डॉलर (10488 करोड़ रु) तक के आईपीओ के लिए मंजूरी मिली थी। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्विगी अपने आईपीओ से आने वाले फंड का इस्तेमाल अपने स्विगी इंस्टामार्ट कारोबार को बढ़ाकर और नए गोदाम खोलकर रैपिड कॉमर्स मार्केट में जोमैटो से मुकाबला करने के लिए करने की योजना बना रही है।

Swiggy may apply for IPO

स्विगी आईपीओ के लिए आवेदन कर सकती है

मुख्य बातें
  • स्विगी लाएगी IPO
  • इस हफ्ते करेगी SEBI के पास अप्लाई
  • 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा जुटाएगी
Swiggy IPO: भारतीय फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी लिमिटेड इस हफ्ते अपने आईपीओ के लिए आवेदन करने पर विचार कर रही है। इससे पहले, कंपनी को अपने आईपीओ के लिए अपने शेयरधारकों से मंजूरी मिल गई थी, और अब कंपनी अंतिम मंजूरी का इंतजार कर रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, स्विगी आईपीओ के जरिए 1 बिलियन डॉलर (8390.5 करोड़ रु) से अधिक जुटा सकती है। बेंगलुरु स्थित यह कंपनी आईपीओ के लिए आवेदन करने से पहले भारत के सेबी (SEBI) से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है।
ये भी पढ़ें -

आईपीओ फंड से क्या करेगी स्विगी

इससे पहले अप्रैल में स्विगी को शेयरधारकों से 1.25 बिलियन डॉलर (10488 करोड़ रु) तक के आईपीओ के लिए मंजूरी मिली थी। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्विगी अपने आईपीओ से आने वाले फंड का इस्तेमाल अपने स्विगी इंस्टामार्ट कारोबार को बढ़ाकर और नए गोदाम खोलकर रैपिड कॉमर्स मार्केट में जोमैटो से मुकाबला करने के लिए करने की योजना बना रही है।

1.5 लाख से अधिक रेस्टोरेंट से पार्टनर

स्विगी - जिसकी शुरुआत 2014 में हुई थी, दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश में फूड डिलीवरी करती है। भारत में इसकी 150,000 से अधिक रेस्टोरेंट के साथ साझेदारी है। कंपनी जोमैटो लिमिटेड, अमेजन डॉट कॉम इंक की भारतीय यूनिट और टाटा ग्रुप की बिगबास्केट जैसी उल्लेखनीय कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।
बता दें कि स्विगी में सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्पोरेशन ने निवेश किया हुआ है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक संभावित आईपीओ की जानकारी दी गई है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited