Online Shopping Fraud:ऑफर के नाम पर धोखाधड़ी का खेल, Tata ग्रुप की इस कंपनी ने यूजर्स को किया अलर्ट, जानें कहां करें शिकायत

Online Shopping Fraud: कंपनी ने अपने फ्रॉड अलर्ट मैसेज के जरिए फेक वेबसाइट्स के बारे में बताया है। कंपनी का कहना है वह Croma के नाम इस्तेमाल कर रही हैं। क्रोमा ने जिन दो वेबसाइट का जिक्र किया है, उनका नाम cromawholesellers.com और cromawholesale.com है।

Croma

टाटा ग्रुप की क्रोमा।

Online Shopping Fraud: यदि आप भी ऑनलाइन गैजेट या दूसरे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट खरीदते हैं, यह खबर आपको अलर्ट करने के लिए है। दरअसल टाटा ग्रुप (Tata Group) की क्रोमा (Croma) कंपनी यूजर्स को ऐसे स्कैमर्स से बचने की चेतावनी दी है, जो खुद को क्रोमा का एम्प्लॉयी, एजेंट या रिप्रेजेंटेटिव बता रहे हैं। ये लोग क्रोमा की फर्जी वेबसाइट से ग्राहकों के साथ ठगी कर रहे हैं। क्रोमा ने 'फ्रॉड अलर्ट और डिस्क्लेमर' टाइटल के साथ एक मेसेज भेजा है, जिसमें यूजर्स को इस धोखाधड़ी के बारे में अलर्ट किया गया है।
कंपनी ने अपने फ्रॉड अलर्ट मैसेज के जरिए फेक वेबसाइट्स के बारे में बताया है। कंपनी का कहना है वह Croma के नाम इस्तेमाल कर रही हैं। क्रोमा ने जिन दो वेबसाइट का जिक्र किया है, उनका नाम cromawholesellers.com और cromawholesale.com है। क्रोमा नाम देख यूजर फर्जी वेबसाइट की पहचान नहीं कर पाते और इसे असली क्रोमा चेन समझने की भूल कर बैठते हैं। इस मेसेज में क्रोमा ने यूजर्स को वैलिड पेमेंट मोड के बारे में भी बताया और कहा कि किसी भी ऐसे शख्स को पैसे न दें, जो खुद को क्रोमा का कर्मचारी बता रहा हो।

कंपनी के ऑफर सिर्फ यही मिलते हैं

कंपनी के मुताबिक क्रोमा कभी यूजर्स को डील और गिफ्ट कार्ड की जानकारी देने के लिए कॉल नहीं करता है। कंपनी सभी तरह के ऑफर ऑफिशियल वेबसाइट, क्रोमा वॉट्सऐप चैनल, Tata Neu ऐप और देश भर में मौजूद 450 से ज्यादा स्टोर्स पर ही देती है।

यहां करें शिकायत
क्रोमा ने अपने मेसेज में यूजर्स को बताया है कि वॉट्सऐप पर कोई भी डील क्रोमा वॉट्सऐप चैनल के ग्रीन टिक वेरिफाइड अकाउंट से ही आएगी। इसके अलावा कंपनी केवल ऑफिशियल ईमेल आईडी से ही प्रोमोशन या ऑफर्स की जानकारी देती है। साथ कंपनी क्रोमा ने यूजर्स को फेक वेबसाइट या किसी फ्रॉड से सामना होने पर तुरंत 18005727662 पर कॉल करने की सलाह दी है। कंपनी ने अपना ईमेल भी दिया है। ग्राहक customersupport@croma.com पर भी मेल भेज इसकी जानकारी दे सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited