Tata Group Stocks To Buy: टाटा स्टील, टाटा पावर, TITAN और टाटा मोटर्स में से किसे बेचें-किसे खरीदें, किसमें बनेगा पैसा, जानें एनालिस्ट्स का मशविरा

Tata Group Stocks To Buy: एक्सपर्ट के अनुसार पावर सेक्टर पर हमारा ओवरवॉल नजरिया बुलिश है। अगर हम टाटा पावर की बात करें, तो कंपनी बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन के दौर से गुजर रही है। कंपनी ने रिन्यूएबल एनर्जी सेगमेंट में कुछ अच्छे निवेश किए हैं।

Tata Group Stocks To Buy

टाटा के किन शेयरों पर लगाएं दांव

मुख्य बातें
  • टाटा के शेयर गिरे
  • अब कमाई का मौका
  • टाइटन भी करा सकता है फायदा
Tata Group Stocks To Buy: पिछले हफ्ते शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई। शेयर बाजार रिकॉर्ड लेवल से 4.5 प्रतिशत से ज्यादा नीचे आ गया। इसके बड़े कारणों में विदेशी निवेशकों द्वारा की गई बिकवाली और पश्चिम एशिया में बढ़ता संघर्ष है। लगातार पाँचवें दिन गिरावट के साथ शुक्रवार 4 अक्टूबर को बीएसई सेंसेक्स 808.65 अंक या 0.98 प्रतिशत टूटकर 81,688.45 पर बंद हुआ। इसी तरह, निफ्टी 50 भी 235.50 अंक या 0.93 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 25,014.60 पर बंद हुआ। शेयर बाजार में इस गिरावट के बीच, टाटा ग्रुप के कई शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखी गई।
ये भी पढ़ें -

कौन सा शेयर कितना गिरा

टाटा मोटर्स अपने 52-हफ्ते के टॉव लेवल से 21 प्रतिशत गिर गया है। इसी तरह, टाटा स्टील 9.67 प्रतिशत, टाटा पावर 5.7 प्रतिशत और टाइटन 5.58 प्रतिशत गिरे है। क्या यह गिरावट इन टाटा शेयरों में नई खरीदारी का अवसर है? जानिए एक्सपर्ट की राय।

Tata Steel Share Price Target

ईटी नाउ के एक पैनलिस्ट के अनुसार यदि टाटा स्टील 170-171 रुपये के स्तर से ऊपर जाता है, तो शेयर में नई खरीदारी की जा सकती है। उन्होंने कहा, "शेयर 185 रुपये तक जा सकता है और स्टॉप लॉस 164 रुपये हो सकता है।"

Titan Share Price Traget, Stop Loss

एक अन्य जानकार ने कहा, "यदि आप लॉन्ग टर्म के लिए खरीदारी करें तो आपको निश्चित रूप से अपने पोर्टफोलियो में टाइटन के शेयर रखने चाहिए। हालांकि, यदि आपके पास कम समय है, तो आप कल्याण ज्वैलर्स, सेनको गोल्ड जैसी नई कंपनियों पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि ये मिड साइज के ज्वैलर्स अच्छा विकल्प हैं जो युवा पीढ़ी की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं।
लॉन्ग टर्म के लिए, टाइटन एक क्वालिटी पोर्टफोलियो स्टॉक है जिसे रिटेल निवेशकों के पोर्टफोलियो में होना चाहिए। विश्लेषक ने शेयर पर कोई टार्गेट प्राइस या स्टॉप लॉस नहीं बताया।

Tata Power Share Price Target, Stop Loss

एक्सपर्ट के अनुसार पावर सेक्टर पर हमारा ओवरवॉल नजरिया बुलिश है। अगर हम टाटा पावर की बात करें, तो कंपनी बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन के दौर से गुजर रही है। कंपनी ने रिन्यूएबल एनर्जी सेगमेंट में कुछ अच्छे निवेश किए हैं।
रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी के रेवेन्यू में लगभग 30-40 प्रतिशत हिस्सेदारी का योगदान देती है। आने वाले वर्षों में, जब इसका क्षमता विस्तार पूरा हो जाएगा, तो इस सेगमेंट का रेवेन्यू में लगभग 80-90 प्रतिशत का योगदान होगा। इससे कंपनी की बैलेंस शीट मजबूत होगी। उन्होंने बिना किसी स्टॉप लॉस के 530 रुपये का टार्गेट दिया।

Tata Motors Share Price Target, Stop Loss

एक एनालिस्ट ने कहा है कि टाटा मोटर्स के डेली चार्ट को देखें तो, शेयर में हाल के दिनों में तेज गिरावट देखी गई है और ये 200-डीएमए से नीचे बंद हुआ है। कुल मिलाकर, चार्ट साइडवेज से मंदी के ट्रेंड को दर्शाता है। टाटा मोटर्स से बाहर निकलने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वर्तमान में निकट अवधि में उलटफेर या सपोर्ट के कोई संकेत नहीं हैं। इसलिए, अभी के लिए बाहर निकलना समझदारी होगी।

यहाँ देखें TATA GROUP के शेयरों पर एक्सपर्ट की राय VIDEO

डिस्क्लेमर :

इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ को मार्केट एक्सपर्ट और एनालिस्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited