Tata Motors share price: टाटा मोटर्स शेयर 4.25 फीसदी उछला, पहली बार 1000 रुपये के पार

Tata Motors stock price: शुरुआती कारोबार में अपने शेयरों में 4.52% की छलांग लगाई, जो ₹ 1000 के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार करते हुए ₹ 1031.90 प्रति शेयर तक पहुंच गया।

Tata Motors

Tata Motors

Tata Motors stock price: वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने आज के शुरुआती कारोबार में अपने शेयरों में 4.66% की छलांग लगाई, जो ₹ 1000 के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार करते हुए ₹ 1,033.25 प्रति शेयर तक पहुंच गया। शेयर प्राइस में यह वृद्धि कंपनी के अपने कॉमर्शियल और पैसेंजर वाहन सेगमेंट को दो अलग-अलग लिस्टेड संस्थाओं में विभाजित करने के रणनीतिक निर्णय से निवेशकों के उत्साह के कारण हुई। इस कदम का उद्देश्य विकास के अवसरों को प्रभावी ढंग से भुनाने की कंपनी की क्षमता को बढ़ाना है।

टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट 2024

ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने 4 मार्च को टाटा मोटर्स के लिए 2.3% की बढ़ोतरी के साथ 1,000 रुपये प्रत्येक का शेयर प्राइस टारगेट रखा है। ब्रोकरेज का सुझाव है कि प्रत्येक को मौजूदा बाजार मूल्य लगभग 977 रुपये पर खरीदें।
वहीं कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने टाटा मोटर्स के प्रत्येक स्टॉक के लिए 950 रुपये का उचित मूल्य दिया है। हालांकि, ब्रोकरेज ने प्रत्येक 988 रुपये पर 'ऐड' का सुझाव दिया है।

टाटा मोटर्स शेयर की कीमत

टाटा मोटर्स का शेयर सोमवार, 04 फरवरी को 0.056 प्रतिशत की बढ़त के साथ 988.90 रुपये पर बंद हुए थे। शेयर का 52-सप्ताह का उच्चतम और निचला स्तर क्रमशः 995 रुपये और 400.45 रुपये था। जो आज बढ़ गया है। टाटा मोटर्स के प्रत्येक शेयर की फेस वैल्यू 2.00 रुपये है।

टाटा मोटर्स के विलय का विवरण

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज इंटीमेशन में कहा, 'डीमर्जर 2022 की शुरुआत में किए गए PV और EV बिजनेस के सब्सिडियराइजेशन का एक लॉजिकल प्रोग्रेशन है। दोनों बिजनेस को मजबूत बनाने और हाईयर ग्रोथ हासिल करने के लिए डीमर्जर किया जा रहा है। डीमर्जर दोनों बिजनेस को अपनी-अपनी स्ट्रेटजी को आगे बढ़ाने के लिए सशक्त बनाएगा।'
डीमर्जर के बाद एक एंटिटी में कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस और उससे जुड़े निवेश होंगे। जबकि दूसरी एंटिटी में PV, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, जैगुआर-लैंड रोवर और रिलेटेड इन्वेस्टमेंट समेत पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस होंगे। कंपनी ने कहा है कि डिमर्जर को NCLT स्कीम ऑफ अरेंजमेंट के माध्यम से लागू किया जाएगा। टाटा मोटर्स के सभी शेयरहोल्डर्स के पास दोनों लिस्टेड एंटिटीज में समान हिस्सेदारी बनी रहेगी।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited