Tata Motors Share Price TARGET: 500 फीसदी देने वाले टाटा के इस स्टॉक में क्या फिर दिखेगा एक्शन? जानें एक्सपर्ट ने कितना दिया टारगेट

Tata Motors Share Price Target: मार्केट एक्सपर्ट ने अगले छह से 12 महीने के लिए 1100 से 1150 रुपये का फेयर वैल्यू मिलने की उम्मीद जतायी है। वहीं, हुंदैई का आईपीओ आता है तो टाटा मोटर्स के अलावा मारुति, महिंद्रा में भी एक्शन देखने को मिलेगा। क्योंकि ये निश्चित तौर पर बड़ा इवेंट होगा और पूरे ऑटो सेक्टर में वाइब्रेंसी वापस से लेकर आएगी।

Tata Motors, Tata Motors share price, NSE, BSE, Commercial Vehicles, Board, Commercial Vehicles Of Tata

टाटा मोटर्स शेयर

Tata Motors Share Price Target: टाटा मोटर्स के शेयरों में पिछले कुछ सत्रों में तेजी देखने को मिली है। इस शेयर ने पिछले 5 साल में 500 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। ET Now Swadesh के खास शो में मार्केट एक्सपर्ट ने बताया कि इस शेयर में हुंदैई के आईपीओ आने पर बड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है।

Expert View on Tata Motors Share Price

एक्सपोर्ट ने आगे कहा कि कंपनी ने बताया था कि जेएलआर बिजनेस अच्छा चल रहा है। दरअसल, अगले साल ये पूरी तरह से कर्ज मुक्त होने की उम्मीद है। ये कॉफिडेंस कंपनी का मैनेजमेंट जता रहा है, जो कि महत्वपूर्ण है। उससे भी बड़ी बात ये है कि काफी समय बाद कैश फ्लो भी बहुत मजबूती से होने के कारण दोनों कंपनियां दो हिस्सों में बंटेगी तब और ज्यादा वैल्यू ऑनलॉकिंग शेयर होल्डर्स को मिलेगा। शेयर बाजार में पहले ही कॉरपोरेट ऐलान हो चुका है कि कंपनी का पैसेंजर कार बिजनेस और जो कॉमर्शियल व्हीकल्स बिजनेस है, वो अलग होने वाले हैं। ऐसे में यहां निवेशकों को मिरर इमेज के हिसाब से एक-एक शेयर मिलेगा।

Tata Motors Share Price Target

मार्केट एक्सपर्ट ने अगले छह से 12 महीने के लिए 1100 से 1150 रुपये का फेयर वैल्यू मिलने की उम्मीद जतायी है। वहीं, हुंदैई का आईपीओ आता है तो टाटा मोटर्स के अलावा मारुति, महिंद्रा में भी एक्शन देखने को मिलेगा। क्योंकि ये निश्चित तौर पर बड़ा इवेंट होगा और पूरे ऑटो सेक्टर में वाइब्रेंसी वापस से लेकर आएगी।

Tata Motors Share Price History

BSE की वेबसाइट के अनुसार, TATA MOTORS LTD., BSE SENSEX पर लिस्टेड शेयर है। इस कंपनी का मार्केट कैप (14 जून 2024 तक) 3,30,204.07 करोड़ रुपये है। BSE Analytics के मुताबिक, इस शेयर ने पिछले पांच साल में 505.36 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल, दो साल और तीन साल में इस शेयर ने क्रमशः 74.23 फीसदी, 145.25 फीसदी और 179.04 फीसदी का रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है। शेयर में पिछले छह महीने में 38.04 फीसदी का उछाल आया है। इस शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर और न्यूनतम स्तर क्रमशः 1,065.60 रुपये और 557.45 रुपये है।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited