Tata Power: टाटा पावर ने बीकानेर-नमीराना पारेषण परियोजना का अधिग्रहण किया

Tata Power Transmission Project: कंपनी ने भारत में नवीकरणीय ऊर्जा पारेषण ढांचा को बढ़ावा देने के लिये बीकानेर-नीमराना पारेषण परियोजना का अधिग्रहण किया है। बिजली मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार शुल्क आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में सफल बोली लगाने के बाद कंपनी को आशय पत्र प्राप्त हुआ।

Tata Power

नवीकरणीय ऊर्जा पारेषण ढांचा को बढ़ावा देने के लिये बीकानेर-नीमराना पारेषण परियोजना का अधिग्रहण किया है।

तस्वीर साभार : भाषा
Tata Power Transmission Project: टाटा पावर ने बीकानेर-नीमराना पारिषण परियोजना का अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने शनिवार को कहा कि बीकानेर-तीन नीमराना-दो ट्रांसमिशन लि. परियोजना विशेष उद्देश्यीय इकाई (एसपीवी) है। इस इकाई का गठन पीएफसी कंसल्टिंग ने किया है।
टाटा पावर ने एक बयान में कहा है कि कंपनी ने भारत में नवीकरणीय ऊर्जा पारेषण ढांचा को बढ़ावा देने के लिये बीकानेर-नीमराना पारेषण परियोजना का अधिग्रहण किया है। बिजली मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार शुल्क आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में सफल बोली लगाने के बाद कंपनी को आशय पत्र प्राप्त हुआ।
यह परियोजना बनाओ, अपनाओ, चलाओ-सौंप दो (बीओओअी) आधार पर विकसित की जाएगी। इससे राजस्थान में बीकानेर परिसर से 7,700 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा का पारेषण हो सकेगा। इस परियोजना में बीकानेर-तीन पूलिंग स्टेशन से नीमराना दो सबस्टेशन तक 340 किलोमीटर लंबे ट्रांसमिशन गलियारे की स्थापना शामिल है। टाटा पावर 35 साल तक ट्रांसमिशन परियोजना का रखरखाव करेगी। इसकी अनुमानित लागत 1,544 करोड़ रुपये है। इसके विशेष उद्देश्यीय इकाई के हस्तांतरण की तारीख से 24 महीने के भीतर चालू होने की उम्मीद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited