Tata Steel share price target: इस लार्जकैप टाटा स्टॉक पर नूरेश मेरानी बुलिश, जानें कितना दिया टारगेट

Tata Steel Share Price Target, Tata Stock To Buy:टाटा स्टील के शेयर जल्द ही 175 रुपये का स्तर दिखा सकते हैं। गुरुवार की क्लोजिंग के मुताबिक टाटा स्टील फिलहाल एनएसई पर 157 रुपये पर कारोबार कर रहा है। उन्होंने कहा, स्टॉप लॉस 153 रुपये होना चाहिए।

tata steel share price target

tata steel share price target

Tata Steel Share Price Target, Tata Stock To Buy: तकनीकी विश्लेषक और ईटी नाउ पैनलिस्ट ने टाटा स्टील के शेयर खरीदने की सिफारिश की है। सोमवार के लिए अपनी स्टॉक रणनीति साझा करते हुए उन्होंने कहा कि छोटी अवधि में टाटा स्टील के शेयरों में 11 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है। नूरेश मेरानी ने कहा कि मेटल सेक्टर में मजबूती दिख रही है और अन्य शेयरों में टाटा स्टील के शेयर आगे रहेंगे।

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट

नूरेश मेरानी के मुताबिक, टाटा स्टील के शेयर जल्द ही 175 रुपये का स्तर दिखा सकते हैं। गुरुवार की क्लोजिंग के मुताबिक टाटा स्टील फिलहाल एनएसई पर 157 रुपये पर कारोबार कर रहा है। उन्होंने कहा, स्टॉप लॉस 153 रुपये होना चाहिए।

टाटा स्टील शेयर प्राइस इतिहास

टाटा स्टील एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स का एक घटक है। कंपनी लोहा और इस्पात उद्योग में लगी हुई है। बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक, टाटा स्टील के शेयर सिर्फ एक हफ्ते में करीब 12 फीसदी चढ़ गए हैं. पिछले तीन महीनों में स्टॉक में 21 फीसदी और एक साल में 49 फीसदी की तेजी आई है। पिछले तीन वर्षों में टाटा स्टील के शेयरों ने निवेशकों का पैसा दोगुना से भी अधिक यानी 145 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ दोगुना कर दिया है। 10 वर्षों में, टाटा समूह की कंपनी के शेयर 350 प्रतिशत बढ़ गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप निवेशकों को धन लाभ हुआ है।

टाटा स्टील डिविडेंड इतिहास

बीएसई की वेबसाइट के मुताबिक, टाटा स्टील ने 2023 में अपने निवेशकों को प्रत्येक स्टॉक पर 360 फीसदी या 3.60 रुपये का डिविडेंड दिया। जून 2022 में, कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रत्येक स्टॉक पर 51 रुपये का भारी डिविडेंड दिया था। अगले महीने में, कॉम्पामुय ने अपने शेयरों को 10:1 के अनुपात में विभाजित किया था। 2021 में, टाटा स्टील ने प्रत्येक पर 25 रुपये का डिविडेंड वितरित किया था। 2020 और 2019 में, कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रत्येक स्टॉक पर क्रमशः 10 रुपये और 13 रुपये का डिविडेंड दिया था। बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, 7 मार्च को टाटा स्टील का मार्केट कैप 1,96,302.14 करोड़ रुपये था।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited