TATA TECH IPO: टाटा टेक का IPO 2 घंटों में हुआ 2.3 गुना सब्सक्राइब, 351 रु पर पहुंचा GMP, ये लोग कर सकेंगे 3 कैटेगरी में अप्लाई

TATA TECH IPO GMP: टाटा टेक के आईपीओ में कुल 5 कैटेगरियों के तहत आवेदन किया जा सकता है। इनमें कैटेगरी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल (HNI), रिटेल निवेशक, टाटा मोटर्स के शेयरधारक और कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं।

TATA TECH IPO GMP

टाटा टेक आईपीओ जीएमपी

मुख्य बातें
  • टाटा टेक का आईपीओ खुला
  • 24 नवंबर तक निवेश का मौका
  • शानदार चल रहा जीएमपी
TATA TECH IPO GMP: आज बुधवार से टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ (Tata Technologies IPO) का खुल गया है। टाटा टेक का IPO खुलने के 2 घंटों में ही 2.3 गुना सब्सक्राइब हो गया। निवेशकों ने 4.5 करोड़ शेयरों के मुकाबले 10.56 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन कर दिया है।
इस आईपीओ का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था। ये आईपीओ 21 नवंबर से प्री-अप्लाई मोड के तहत सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया था। साथ ही एंकर निवेशकों के लिए भी यह पब्लिक इश्यू 21 नवंबर को ही खुल गया था। मगर खुदरा निवेशक आज से इस आईपीओ में आवेदन कर सकेंगे।

टाटा मोटर्स के शेयरधारकों के लिए डबल मौका

टाटा टेक के आईपीओ में कुल 5 कैटेगरियों के तहत आवेदन किया जा सकता है। इनमें कैटेगरी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल (HNI), रिटेल निवेशक, टाटा मोटर्स के शेयरधारक और कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं।
टाटा मोटर्स के शेयरधारक दो कैटेगरी (रिटेल कैटेगेरी और शेयरहोल्डर कोटा) में आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि आपको दो बार आवेदन नहीं करना, बल्कि एक ही बोली को दो जगह माना जाएगा। HNI वाले इस कैटेगरी के साथ शेयरहोल्डर कोटा के तहत दो जगह एक साथ अप्लाई कर सकते हैं।

कर्मचारियों की मौज

कंपनी के कर्मचारी 3 कैटेगरी में निवेश कर सकेंगे। मगर तब जब उनके पास टाटा मोटर्स के शेयर हों। वे रिटेल या HNI, शेयरहोल्डर कोटा और कर्मचारी कोटा तीनों में एक साथ निवेश कर सकेंगे। इससे शेयर मिलने की उम्मीद बढ़ जाएगी।

कितना है प्राइस बैंड और जीएमपी

आईपीओ वॉच के अनुसार टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर पहले से ही ग्रे मार्केट में 70-72% प्रीमियम पर पहुंच गए हैं। पब्लिक इश्यू में शेयरों का प्राइस बैंड 475-500 रु है। मगर ये ग्रे मार्केट में 351 रु के प्रीमियम पर हैं। हालांकि ग्रे मार्केट प्रीमियम लिस्टिंग तक घट भी सकता है।

आवेदन करें या नहीं

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकिंग फर्म आनंद राठी ने आईपीओ में आवेदन करने की सलाह दी है। टाटा टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ लॉन्च से पहले एंकर निवेशकों से 791 करोड़ रुपये जुटाए हैं।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी को ब्रोकिंग फर्म द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited