Tata Technologies IPO: जल्द आने वाला है टाटा टेक्नोलॉजीज का IPO, नोट कर लें ये डेट

Tata Technologies IPO: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के लॉन्च के बाद यह टाटा समूह का पहला IPO होगा। अभी इसके इश्यू साइज की घोषणा नहीं हुई है लेकिन खबर है कि 3800- 4000 करोड़ तक का इश्यू हो सकता है।

Tata Technology IPO

Tata Technologies IPO

Tata Technologies IPO: लगभग दो दशकों के लंबे समय के बाद, टाटा समूह ने प्रायमरी मार्केट में अपना (IPO) लॉन्च कर दिया है। कंपनी 22 नवंबर को ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के रूप में अपना IPO जारी करने की योजना बना रही है। 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के लॉन्च के बाद यह टाटा समूह का पहला IPO होगा। अभी इसके इश्यू साइज की घोषणा नहीं हुई है लेकिन खबर है कि 3800- 4000 करोड़ रुपये का इश्यू हो सकता है।
ऑफर फॉर सेल के तहत लाए जाने वाले इस आईपीओ में 6.08 करोड़ इक्विटी शेयर के लिए बोलियां लगाई जाएंगी। पहले इसमें 9.57 करोड़ शेयर थे।
इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, OFS के तहत टाटा मोटर्स 4.62 करोड़ शेयर बेचेगी, अल्फा टीसी होल्डिंग्स 97.1 लाख शेयर बेचेगी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड 48 लाख शेयर रिलीज करेगा।
जेएम फाइनेंशियल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया और बोफा सिक्योरिटीज इंडिया आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी ने इस साल मार्च में सेबी के साथ अपने आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे और सेबी से मंजूरी प्राप्त की थी। इश्यू में टाटा टेक्नोलॉजीज ने टाटा मोटर्स के पात्र शेयरधारकों के लिए 10% कोटा आरक्षित किया है।

Tata Technologies का IPO इस तारीख को खुल रहा है

यह आईपीओ बुधवार, 22 नवंबर, 2023 को खुलेगा और शुक्रवार, 24 नवंबर, 2023 को बंद हो जाएगा। Tata Technologies Limited GMP हाल के दिनों में खूब चर्चा में बना हुआ है। फिलहाल ग्रे मार्केट में, कंपनी के शेयर 270-285 रुपये के प्रीमियम पर चल रहे हैं, जो इश्यू लॉन्च के ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद और बढ़ने की उम्मीद है।

क्या करती है टाटा टेक्नोलॉजीज

टाटा टेक्नोलॉजीज एक दुनिया की जानी-मानी इंजीनियरिंग सेवा देने वाली कंपनी है जो ऑटो मेकर्स (ओईएम) को प्रोडक्ट डेवलॅपमेंट और डिजिटल सोल्यूशन में मदद करती है। कंपनी की सेवाओं में कांसेप्ट डिजाइन, टियर-डाउन और बेंचमार्किंग, व्हीकल ऑर्किटेक्ट, बॉडी और चेसिस इंजीनियरिंग शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम के डेवलॅपमेंट और उनकी डायग्नोस्टिक्स में भी सर्विस देती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited