Tata Tech ने LIC को छोड़ा पीछे, बन गया सबसे अधिक डिमांड वाला IPO

Tata Technologies IPO Final Subscription Status: टाटा टेक के आईपीओ को 69.43 गुना सब्सक्राइब किया गया। निवेशकों ने 73.58 लाख आवेदनों में 1.57 लाख करोड़ रु लगाए हैं। यह इश्यू बीते शुक्रवार को सब्सक्रिप्शन के लिए बंद हुआ।

Tata Technologies IPO Final Subscription Status

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

मुख्य बातें
  • टाटा टेक का आईपीओ बना सबसे अधिक डिमांड वाला
  • 73.58 लाख आवेदन मिले
  • एलआईसी को मिले थे 73.38 लाख आवेदन
Tata Technologies IPO Final Subscription Status: टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) के 3,034 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) ने एलआईसी (LIC) के आईपीओ का रिकॉर्ड तोड़ दिया। टाटा टेक के आईपीओ को 73.58 लाख आवेदन मिले हैं। जबकि एलआईसी के आईपीओ को 73.38 लाख आवेदन मिले थे, जिसका आईपीओ 21000 करोड़ रु का था। लिस्ट में रिलायंस पावर (Reliance Power) तीसरे नंबर पर है, जिसके आईपीओ को जनवरी 2008 में 48 लाख आवेदन मिले थे।

कितने गुना हुआ सब्सक्राइब

टाटा टेक के आईपीओ को 69.43 गुना सब्सक्राइब किया गया। निवेशकों ने 73.58 लाख आवेदनों में 1.57 लाख करोड़ रु लगाए हैं। यह इश्यू बीते शुक्रवार को सब्सक्रिप्शन के लिए बंद हुआ। टाटा टेक के आईपीओ में सभी कैटेगरी के निवेशकों ने भारी रुचि दिखाई।
क्यूआईबी (Qualified Institutional Buyers) हिस्से को 203 गुना सब्सक्राइब किया गया। एचएनआई (High Net Worth Individual) के हिस्से को 62 गुना सब्सक्राइब किया गया। वहीं रिटेल सेगमेंट को 16.5 गुना सब्सक्रिप्शन किया गया।

कब होगी लिस्टिंग और क्या है फाइनल प्राइस

टाटा टेक के आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 475-500 रु था। कंपनी ने आईपीओ के लिए शेयरों का फाइनल प्राइस 500 रु तय किया है। आईपीओ के अगले सप्ताह स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने की संभावना है लेकिन फिलहाल तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है।
इसका आईपीओ 65,850,278 शेयरों का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) था, जिसमें प्रमोटर टाटा मोटर्स और दो अन्य निवेशक (अल्फा टीसी होल्डिंग्स और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-आई) ने अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited