TCS CEO Salary: टीसीएस के सीईओ कृतिवासन को मिला 25 करोड़ रुपये का वेतन,औसत कर्मचारी से 346 गुना ज्यादा सैलरी

TCS CEO Salary: टीसीएस की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, कृतिवासन ने पिछले वित्त वर्ष में 3.08 करोड़ रुपये के लाभ, भत्ते के साथ 1.27 करोड़ रुपये का वेतन अर्जित किया और उन्हें 21 करोड़ रुपये का कमीशन भी मिला।

TCS CEO Kkrithivasan

टीसीएसस सीईओ के.कृतिवासन

TCS CEO Salary:सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक के कृतिवासन ने वित्त वर्ष 2023-24 में 25 करोड़ रुपये से अधिक का वेतन लिया। राजेश गोपीनाथन के अचानक टीसीएस से अलग होने के बाद कृतिवासन ने पिछले साल जून में देश की सबसे बड़े आईटी सेवा कंपनी के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला था। उनकी नियुक्ति पांच साल की अवधि के लिए है।टीसीएस की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, कृतिवासन ने पिछले वित्त वर्ष में 3.08 करोड़ रुपये के लाभ, भत्ते के साथ 1.27 करोड़ रुपये का वेतन अर्जित किया और उन्हें 21 करोड़ रुपये का कमीशन भी मिला।

सैलरी में क्या-क्या शामिल

इसमें कहा गया है कि कृतिवासन की आय में टीसीएस के सबसे बड़े बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा के वैश्विक प्रमुख के रूप में उनका पारिश्रमिक भी शामिल है।दिलचस्प बात यह है कि कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) एन जी सुब्रमण्यम ने बीते वित्त वर्ष में 26.18 करोड़ रुपये कमाए।जल्द ही कंपनी से सेवानिवृत्त होने जा रहे सुब्रमण्यम पूरे वर्ष में इस पद पर थे। उन्हें 1.72 करोड़ रुपये का वेतन और लाभ एवं भत्ते के रूप में 3.45 करोड़ रुपये और कमीशन के रूप में 21 करोड़ रुपये मिले।कंपनी के सीओओ का पारिश्रमिक उसके कर्मचारियों के औसत पारिश्रमिक का 346.2 गुना है। एक कर्मचारी का औसत पारिश्रमिक 31 मार्च, 2024 तक 6,01,546 रुपये था।

दूसरे कर्मचारियों को कितनी बढ़ी सैलरी
रिपोर्ट में कहा गया है कि औसत वार्षिक वृद्धि 5.5 प्रतिशत से आठ प्रतिशत के दायरे में थी जबकि शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को दहाई अंक में वेतन वृद्धि मिली।कंपनी ने कहा कि वित्त वर्ष के अंत में उसके कार्यबल में 35.6 प्रतिशत महिलाएं थीं। कंपनी के करीब 55 प्रतिशत कर्मचारी पूरी तरह से कार्यालयों में आकर काम कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited