40000 नई भर्तियां करने की राह पर TCS, बड़े लेवल पर नहीं करेगी छंटनी

TCS To Hire 40000 Freshers: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस बड़े लेवल पर भर्तियां करने की तैयारी में है। आईटी सेक्टर में इस समय ग्रोथ सुस्त है। ऐसे में कंपनियां अपनी नए भर्ती प्लान को टाल रही हैं।

TCS To Hire 40000 Freshers

टीसीएस 40000 फ्रेशर्स की भर्ती करेगी

मुख्य बातें
  • 40000 फ्रेशर्स की भर्ती करेगी टीसीएस
  • कैंपस भर्तियां करने की तैयारी में कंपनी
  • कैंपस प्लेसमेंट से कतरा रही इंफोसिस
TCS To Hire 40000 Freshers: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस (TCS) बड़े लेवल पर भर्तियां करने की तैयारी में है। आईटी सेक्टर में इस समय ग्रोथ सुस्त है। ऐसे में कंपनियां अपनी नए भर्ती प्लान को टाल रही हैं। मगर इस बीच टीसीएस के सीओओ एन गणपति सुब्रमण्यम ने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष में 40,000 कैंपस भर्तियां करने की तैयारी में है। इसका ऐलान कंपनी ने पहले ही कर दिया था।

बड़े पैमाने पर नहीं करेगी छंटनी

टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार सुब्रमण्यम के मुताबिक हम आम तौर पर 35,000 से 40,000 कैंपस भर्तियां करते हैं और इस साल भी ये प्लान बरकरार है। कंपनी बड़े पैमाने पर कोई छंटनी नहीं करेगी।

इंफोसिस जैसी कंपनियां घबरा रहीं

हालाँकि टीसीएस जैसी अन्य आईटी कंपनियां अभी भी कैंपसों में जाने से हिचक रही हैं। इंफोसिस के सीएफओ नीलांजन रॉय ने हाल ही में कहा था कि पिछले साल कंपनी ने 50,000 फ्रेशर्स को हायर किया था और अब ये मांग बढ़ने तक कैंपस में नहीं जाएगी।

डिमांड बढ़ी तो उसकी भी है तैयारी

सुब्रमण्यम ने इस बात पर जोर दिया कि टीसीएस अपनी पर्याप्त बेंच स्ट्रेंथ की बदौलत डिमांड में किसी भी उछाल को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीसीएस की 600,000 वर्कफोर्स का लगभग 10 प्रतिशत, जो लगभग 60,000 कर्मचारी होते हैं, मिली जरूरी ट्रेनिंग और स्किल के साथ, डिप्लॉयमेंट के लिए उपलब्ध हैं।

कैसे रहे तिमाही नतीजे

टीसीएस के शुद्ध लाभ में साल-दर-साल आधार पर जुलाई-सितंबर तिमाही में 9% की वृद्धि हुई। कंपनी का मुनाफा 11342 करोड़ रु रहा। इसकी इनकम में सालाना आधार पर लगभग 8% का इजाफा हुआ। इसकी इनकम तिमाही में 59,692 करोड़ रुपये रही।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited