TCS Salary Hike: TCS में इंक्रीमेंट की खुशखबरी, इन कर्मचारियों को मिलेगा डबल डिजिट हाइक

TCS Salary Hike: TCS कर्मचारियों की यह सैलरी हाइक 4.5 फीसदी से 7 फीसदी की हाइक के साथ सालाना सैलरी है। इसके अलावा कंपनी के टॉप परफॉर्मर्स को वित्त वर्ष 2023-24 के लिए डबल डिजिट में सालाना इंक्रीमेंट मिलने वाला है।

TCS appraisal 2024 salary HIKE percentages REVEALED

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज।

TCS Salary Hike: नए वित्त वर्ष की शुरुआत अप्रैल महीने से हो जाती है। ऐसे में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) के कर्मचारियों की अप्रैल से सैलरी बढ़ने वाली है। कर्मचारियों की यह सैलरी हाइक 4.5 फीसदी से 7 फीसदी की हाइक के साथ सालाना सैलरी है। इसके अलावा कंपनी के टॉप परफॉर्मर्स को वित्त वर्ष 2023-24 के लिए डबल डिजिट में सालाना इंक्रीमेंट मिलने वाला है।
यह बात TCS ने अपनी वित्तीय नतीजों को लेकर जारी किए गए बयान में कही है। वित्त वर्ष 2024 और जनवरी-मार्च 2024 के रिजल्ट पर कंपनी के चीफ HR ऑफिसर मिलिंद लक्कड़ ने वार्षिक वेतन वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी जताते हुए कहा कि, हमने हर साल की तरह इस साल भी इंक्रीमेंट दे रहे हैं। इसके अलावा टॉप परफॉर्मर्स को डबल डिजिट में हाइक दे रहे हैं।' इससे पहले के वित्त वर्ष में, TCS ने 'असाधारण प्रदर्शन करने वालों' के लिए वेतन में 12-15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। साथ ही प्रमोशन भी किए थे। वेतन बढ़ोतरी 1 अप्रैल, 2023 से लागू हुई थी।

कितनी रही नौकरी छोड़ने की दर

लक्कड़ ने यह भी कहा कि कंपनी छोड़ने की दर गिरकर 12.5% पर आने, कैंपस हायरिंग को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने, कस्टमर विजिट में बढ़ोतरी और कर्मचारियों के कार्यालय लौटने से हमारे डिलीवरी सेंटर्स में हलचल काफी तेज हुई है और हमारे सहयोगियों का मनोबल बढ़ा है। TCS में मार्च तिमाही के दौरान नौकरी छोड़ने की दर घटकर 12.5 प्रतिशत पर हुई, यह पहले की तिमाही में 13.3 प्रतिशत थी।

पहली बार कर्मचारी घटे

तिमाही आधार पर जनवरी-मार्च में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के कर्मचारियों की संख्या में 1,759 कर्मचारियों की गिरावट आई। ताजा गिरावट के साथ 31 मार्च, 2024 तक टीसीएस में कर्मचारियों की संख्या 6,01,546 थी। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के कर्मचारियों की संख्या में 19 सालों में पहली बार कम हुई। ये 2004 में शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद की हैं। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में सालाना आधार पर 13,249 कर्मचारियों की गिरावट आई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited