TCS Promotion Rule:घर से काम किया तो प्रमोशन मुश्किल, सैलरी हाइक पर भी मुश्किल, टीसीएस का नया फरमान

TCS Promotion Rule: रिपोर्ट के अनुसार इस समय करीब 65 फीसदी कर्मचारी ऐसे हैं जो हफ्ते में 3 से 5 दिन ऑफिस आकर काम कर रहे हैं। असल में कोविड में शुरू हुई वर्क फ्रॉम होम सुविधा को अब कंपनियां खत्म करना चाह रही हैं।

tcs promotion rule

टीसीएस

TCS Promotion Rule:आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने सैलरी बढ़ोतरी और वैरिएबल की योग्यता तय करने के लिए एक नया नियम बना दिया है। इसका फायदा कंपनी के उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो ऑफिस आकर काम (Work From Office) कर रहे हैं। टीसीएस ने पिछले साल से कुछ टीम के लिए हफ्ते में 5 दिन ऑफिस आना अनिवार्य कर दिया था। यानी अगर आप ऑफिस नहीं आ रहे हैं तो प्रमोशन मिलना मुश्किल हो जाएगा। इसी तरह वैरिएबल पे की राशि भी ऑफिस आने पर निर्भर करेगी। यानी जो लोग घर से काम (Work From Home) कर रहे हैं उनके लिए अच्छी सैलरी बढ़ोतरी मुश्किल होने जा रही है।

प्रमोशन के लिए ऑफिस आना जरूरी

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने टीम लीड्स को इस नए नियम की जानकारी दे दी है। साथ ही उनसे कहा है कि इस आधार पर कर्मचारियों को ग्रेड दे। यही नहीं टीम लीड्स से यह भी कहा गया बै कि कर्मचारियों का प्रमोशन भी उनके ऑफिस आकर काम करने के ट्रैक रिकॉर्ड पर निर्भर करेगा। टीसीएस ने ज्यादातर कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा 1 अक्टूबर को समाप्त कर दी है। और उन्हें हफ्ते में 5 दिन कर्मचारियों ऑफिस आकर काम करने को कहा था। इसके अलावा कंपनी ने कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड भी बना दिया है।

ऑफिस आने से कल्चर बनता है

कंपनी का मानना है कि ऑफिस से काम करने पर ऑर्गेनाइजेशन कल्चर बेहतर बनता है। रिपोर्ट के अनुसार इस समय करीब 65 फीसदी कर्मचारी ऐसे हैं जो हफ्ते में 3 से 5 दिन ऑफिस आकर काम कर रहे हैं। असल में कोविड में शुरू हुई वर्क फ्रॉम होम सुविधा को अब कंपनियां खत्म करना चाह रही है। लेकिन कई कंपनियों में कर्मचारियों को यह सुविधा बेहतर लग रही है। इसी के बाद से अब कंपनियों ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited