Tech Mahindra Dividend: टेक महिंद्रा को हुआ 1,250 करोड़ रु का प्रॉफिट, दोगुने से ज्यादा बढ़ोतरी, किया डिविडेंड का ऐलान

Tech Mahindra Result: पिछली तिमाही से प्रॉफिट में 46.81 प्रतिशत और आमदनी में 2.36 प्रतिशत की वृद्धि हुई। टेक महिंद्रा के सीईओ मोहित जोशी ने कहा कि हम अपने रणनीतिक सुधार प्रयासों पर प्रगति जारी रखते हैं, भले ही ओवरऑल आईटी सर्विस सेक्टर नरम बना हुआ है।”

Tech Mahindra Dividend

टेक महिंद्रा देगी डिविडेंड

मुख्य बातें
  • टेक महिंद्रा ने जारी किए फाइनेंशियल रिजल्ट
  • कंपनी को 1250 करोड़ का प्रॉफिट
  • किया डिविडेंड का ऐलान

Tech Mahindra Result: आईटी कंपनी टेक महिंद्रा का प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए दोगुने से ज्यादा होकर 1,250 करोड़ रुपये हो गया। बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 493.9 करोड़ रुपये रहा था। टेक महिंद्रा ने शनिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इसकी आमदनी 3.49 प्रतिशत बढ़कर सितंबर तिमाही में 13,313.2 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 12,863.9 करोड़ रुपये थी।

ये भी पढ़ें -

Bharti Hexacom: 6-9 महीनों में जेब भर देगी भारती हेक्साकॉम, जानें किस रेट पर खरीदें शेयर और कितना रखें टार्गेट

अन्य रेवेन्यू कैसा रहा

टेक महिंद्रा ने कहा, “अदर इनकम में 450.2 करोड़ रुपये की एसेट्स की बिक्री पर लाभ शामिल है, जिसमें फ्रीहोल्ड लैंड और उससे संबंधित भवन और 535 करोड़ रुपये की वैल्यू पर बेचे गए फर्नीचर और फिक्सचर शामिल हैं। यह 8.2 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज के साथ चार वर्षों की अवधि में प्राप्त होने हैं।

अप्रैल-जून तिमाही से नतीजे कैसे रहे

पिछली तिमाही से प्रॉफिट में 46.81 प्रतिशत और आमदनी में 2.36 प्रतिशत की वृद्धि हुई। टेक महिंद्रा के सीईओ मोहित जोशी ने कहा कि हम अपने रणनीतिक सुधार प्रयासों पर प्रगति जारी रखते हैं, भले ही ओवरऑल आईटी सर्विस सेक्टर नरम बना हुआ है।”

डिविडेंड का ऐलान

टेक महिंद्रा के सीएफओ रोहित आनंद ने कहा, “इस तिमाही में हम लगातार बढ़ती डील, रेवेन्यू ग्रोथ, लागत अनुकूलन और स्थिर फ्री कैश फ्लो क्रिएशन के इर्द-गिर्द प्रदर्शन देख रहे हैं, क्योंकि हम वित्त वर्ष 2026-27 के घोषित लक्ष्यों की ओर अपनी यात्रा जारी रख रहे हैं।

हमारी एसेट एलोकेशन नीति के तहत बोर्ड ने 15 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड घोषित किया है।” पुणे मुख्यालय वाली इस कंपनी ने तिमाही के दौरान 6,653 कर्मचारियों को जोड़ा, जिससे कुल कर्मचारियों की संख्या 1,54,273 हो गई। (इनपुट - भाषा)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited