Tesla shares: टेस्ला के शेयर में 12.13 फीसदी की भारी गिरावट, मस्क की दौलत 1.4 लाख करोड़ घटी

Elon Musks wealth reduced: एलन मस्क की नेटवर्थ 18 बिलियन डॉलर (करीब 1.4 लाख करोड़ रुपए) कम हो गई। पिछले एक साल के इंट्राडे में टेस्ला के शेयर यह सबसे बड़ी गिरावट रही।

Tesla shares: टेस्ला के शेयर में 12.13 फीसदी की भारी गिरावट, मस्क की दौलत 1.4 लाख करोड़ घटी
Elon Musks wealth reduced: एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla Share Price) के शेयर गुरुवार को 12% से ज्यादा गिर गए। इसकी वजह से एक दिन में ही एलन मस्क की नेटवर्थ 18 बिलियन डॉलर (करीब 1.4 लाख करोड़ रुपए) कम हो गई। पिछले एक साल के इंट्राडे में टेस्ला के शेयर यह सबसे बड़ी गिरावट रही। इसके कारण गुरुवार को टेस्ला का मार्केट कैप 80 बिलियन डॉलर यानी करीब 6 लाख करोड़ कम हो गया है।

क्यों आई गिरावट

यह गिरावट एलन मस्क के उस बयान के बाद देखने को मिलने जिसमें उन्होंने इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमतों में कटौती के बावजूद सेल्स में गिरावट आने के संकेत दिए थे। उन्होंने यह भी कहा कि 'टेस्ला 2025 की दूसरी छमाही तक टेक्सास फैक्ट्री में सस्ते नेक्स्ट जनरेशन इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर फोकस करेगा। इस वजह से ग्रोथ कम होगी।' इसके साथ ही मस्क ने कहा कि नए मॉडल के प्रोडक्शन को बढ़ाना चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि इसमें अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी शामिल होंगी।

दौलत में गिरावट के बाद मस्क दुनिया के सबसे अमीर

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इडेक्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ में आखिरी बदलाव 18 बिलियन डॉलर की गिरावट रही। इसके बाद भी एलन मस्क 198 बिलियन डॉलर यानी करीब 1,643,400 करोड़ की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वहीं, 183 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दूसरे नंबर पर हैं। 164 बिलियन डॉलर के साथ बर्नार्ड अरनाल्ट तीसरे नंबर पर हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited