कर्ज चुकाने के लिए रकम की कमी नहीं, गौतम अडानी बोले- निवेशक रहें बेफिक्र

अडानी ग्रुप ने स्पष्ट किया है कि उनके पास बैंकों के कर्ज को चुकाने के लिए पर्याप्त रकम है, लिहाजा निवेशकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

gautam adani group

गौतम अडानी

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई और उसके बाद निवेशकों का भरोसा टूटा। लेकिन अब अडानी ग्रुप ने कहा कि निवेशकों के हितों की चिंता उनके लिए सर्वोपरि है। ग्रुप के पास कर्ज चुकाने के लिए पर्याप्त रकम है लिहाजा किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि इस तरह की जानकारी सामने आ रही है कि अडानी ग्रुप अब विस्तार की जगह अपने सभी फर्मों को और मजबूती देने की कोशिश में जुट गया है।

कंपनी का वित्तीय लेखाजोखा मजबूत

अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि शेयरों में गिरावट अस्थाई है। कंपनी की बैलेंस शीट मजबूत होने के साथ साथ हम ग्रोथ की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। सीएफओ जुगशिंदर सिंह के मुताबिक ग्रुप का वित्तीय अनुशासन समेत दूसरे उपायों पर जोर है। बाजार से स्थिर होने के साथ ही पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमारा फोकस उस तरह के कारोबार पर है जो निवेशकों को बेहतर रिटर्न देने में सक्षम हों।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट बेबुनियाद

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को अडानी एंटरप्राइजेज ने झूठ से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया था। लेकिन निवेशकों के भरोसे पर असर पड़ा है। अगर समूह की मार्केट वैल्यू की बात करें तो 125 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है। अडानी समूह पर सितंबर 2022 के अंत तक करीब 2.26 लाख करोड़ का कर्ज था जबकि नकदी करीब 31 हजार करोड़ के करीब थी। ग्रुप का कहना है कि हमारा इतिहास पिछले 25 वर्षों से अनुशासित तरीके से पूंजी लगाने का रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited