ये हैं यंग और बेस्ट स्मॉल कैप फंड्स, सालाना बढ़ा रहे 25-30 फीसदी दौलत, निवेशकों की हो रही मौज

ऐसे 8 स्मॉल-कैप फंड हैं, जिन्होंने अपनी शुरुआत से अब तक सालाना 30 फीसदी तक रिटर्न दिया है। खास बात यह है कि ये सभी स्कीम काफी नई हैं।

Best Small Cap Funds

बेस्ट स्मॉल कैप फंड

मुख्य बातें
  • 8 स्मॉल कैप स्कीमों ने दिया भारी रिटर्न
  • 30 फीसदी सालाना तक कराया फायदा
  • सभी नई और स्मॉल कैप स्कीमें हैं
Best Small Cap Funds : कई स्मॉल-कैप म्यूचुअल फंड स्कीमों (Small Cap Mutual Fund Schemes) ने अपनी लॉन्च डेट के बाद से 25 फीसदी से 30 फीसदी तक सालाना रिटर्न दिया है। एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) की वेबसाइट के अनुसार ऐसे 8 स्मॉल-कैप फंड हैं, जिन्होंने अपनी शुरुआत से अब तक सालाना 30 फीसदी तक रिटर्न दिया है। खास बात यह है कि ये सभी स्कीम काफी नई हैं। आगे जानिए इन स्कीमों के बारे में।

बंधन इमर्जिंग बिजनेस फंड (Bandhan Emerging Businesses Fund)

25 फरवरी 2020 की शुरुआत के बाद से बंधन इमर्जिंग बिजनेस फंड के डायरेक्ट प्लान ने 30.23% का सालाना रिटर्न दिया है जबकि इसके रेगुलर प्लान ने 27.96% का सालाना रिटर्न दिया है।

बैंक ऑफ इंडिया स्मॉल कैप फंड (Bank of India Small Cap Fund)

19 दिसंबर 2018 को शुरू होने के बाद बैंक ऑफ इंडिया स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने 28.70% का सालाना रिटर्न दिया है। इस फंड के रेगुलर प्लान ने शुरुआत से 26.46% का सालाना रिटर्न दिया है।

एडलवाइस स्मॉल कैप फंड (Edelweiss Small Cap Fund)

7 फरवरी 2019 को लॉन्च होने के बाद से एडलवाइस स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने 28.05 फीसदी का सालाना रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने शुरुआत से 26.01% का रिटर्न दिया है।

केनरा रोबेको स्मॉल कैप फंड (Canara Robeco Small Cap Fund)

केनरा रोबेको स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने 26.52% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने शुरुआत से 24.38% का रिटर्न दिया है। इस फंड को 15 फरवरी 2019 को लॉन्च किया गया था।

एसबीआई स्मॉल कैप फंड (SBI Small Cap Fund)

एसबीआई स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने अपनी शुरुआत से सालाना 25.05% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने 19.66% का सालाना रिटर्न दिया है। यह स्कीम 9 सितंबर 2009 को पेश की गई थी।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर कुछ म्यूचुअल फंड्स की जानकारी दी गई है, निवेश की सलाह नहीं। म्यूचुअल फंड में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited