Railway Stocks: रेलवे का ये स्टॉक सोमवार को बाजार खुलते ही मचाएगा धमाल! नवरत्न बनने के बाद धड़ाधड़ मिले ये 4 बड़े ऑर्डर

Railway Stocks: रेलवे कंपनी को महाराष्ट्र के मंत्रालय के ग्रामीण विकास विभाग से 156 करोड़ रुपये का नया वर्क ऑर्डर मिला है। इस शेयर में एक साल में दोगुना से ज्यादा का रिटर्न मिला है, यह 105 प्रतिशत बढ़ा है और पिछले दो सालों में 340 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है।

Railway Stocks, railway shares, railway stock price

रेलवे स्टॉक्स।

Railway Stocks: रेलटेल के शेयरों पर सोमवार को सबकी नजर रहेगी क्योंकि कंपनी ने कॉन्ट्रैक्ट जीते हैं। शुक्रवार को रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों में 3.80 प्रतिशत की उछाल देखी गई। शेयर की कीमतों में उछाल के कारण यह 478.85 रुपये प्रति शेयर के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया। शेयर की कीमत में यह उछाल कंपनी द्वारा महाराष्ट्र के मंत्रालय के ग्रामीण विकास विभाग से 156 करोड़ रुपये के नए वर्क ऑर्डर की घोषणा के बाद आया है।

रेलटेल ने क्या कहा?

स्टॉक एक्सचेंज को दिए गए बयान में रेलटेल ने कहा, "रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड को कोंकण, पुणे और नासिक क्षेत्रों में एएसएसके-जीपी परियोजना के संचालन के लिए ग्रामीण विकास विभाग, मंत्रालय, महाराष्ट्र से 1,55,71,67,040 रुपये (कर को छोड़कर) का कार्य आदेश मिला है।" इस परियोजना के 25 सितंबर, 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है।

रेलटेल अनुबंध जीत

इस महीने की शुरुआत में, रेलटेल ने दो और अनुबंध हासिल किए हैं। इनमें हेल्थ इंश्योरेंस टीपीए ऑफ इंडिया लिमिटेड से 48.7 करोड़ रुपये का ऑर्डर और नॉर्दर्न रेलवे से 19.7 करोड़ रुपये का ऑर्डर शामिल है। अपने Q1FY25 वित्तीय परिणामों में, रेलटेल ने शुद्ध लाभ में 25.2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो Q1FY24 में 38.9 करोड़ रुपये की तुलना में 48.7 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। परिचालन से राजस्व भी साल-दर-साल 19.4 प्रतिशत बढ़कर 558.1 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 467.6 करोड़ रुपये था।

रेलटेल: एमकैप

फिलहाल, रेलटेल का बाजार पूंजीकरण 15,080 करोड़ रुपये है, जो इसे बीएसई स्मॉलकैप में आता है।

रेलटेल के बारे में

रेलटेल, 2000 में स्थापित, भारत सरकार के अधीन एक "मिनीरत्न" सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है। इसकी स्थापना देश भर में ब्रॉडबैंड और दूरसंचार सेवाएँ प्रदान करने के लिए की गई थी, जिसका उद्देश्य ट्रेन नियंत्रण संचालन को आधुनिक बनाना और भारतीय रेलवे के लिए सुरक्षा में सुधार करना था। कंपनी का नेटवर्क भारत भर में लगभग 6,000 स्टेशनों को जोड़ता है, जो प्रमुख वाणिज्यिक केंद्रों को जोड़ता है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited