Money Making Stock: 5 साल पहले 5 रुपये का था ये शेयर, आज 81 रुपये है कीमत; रेलवे से मिला है बड़ा ऑर्डर

Money Making Stock: सितंबर की बात करें तो शेयर 4 फीसदी घटा है, अगस्त में भी स्टॉक 2 फीसदी फिसला था। हालांकि, इससे पहले जुलाई में 3.5 फीसदी और जून में 68.7 फीसदी बढ़ा था। इसने मई में अप्रैल के मुकाबले 26 फीसदी का रिटर्न दिया था। मार्च में भी स्टॉक ने संघर्ष किया, इस महीने शेयर में 17.2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी।

Money

Money

Money Making Stock: पिछले पांच सालों में, MIC इलेक्ट्रॉनिक्स का शेयर ने 2,757 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है। यह अगस्त 2019 में ₹2.8 से बढ़कर आज ₹80 हो गया है। शार्ट टर्म में भी MIC इलेक्ट्रॉनिक्स ने भी बंपर रिटर्न दिया है। पिछले एक वर्ष में, ये शेयर 166 फीसदी से अधिक बढ़ा है और 2024 में अब तक, यह लगभग 137 फीसदी बढ़ा है।

दिया बंपर रिटर्न

यदि सिर्फ सितंबर की बात करें तो शेयर 4 फीसदी घटा है, अगस्त में भी स्टॉक 2 फीसदी फिसला था। हालांकि, इससे पहले जुलाई में 3.5 फीसदी और जून में 68.7 फीसदी बढ़ा था। इसने मई में अप्रैल के मुकाबले 26 फीसदी का रिटर्न दिया था। मार्च में भी स्टॉक ने संघर्ष किया, इस महीने शेयर में 17.2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। इन सब के बाद भी, MIC इलेक्ट्रॉनिक्स ने जनवरी में 8 फीसदी और फरवरी में 30.8 फीसदी की बढ़त हासिल की।
मल्टीबैगर स्टॉक जुलाई 2024 में ₹100.2 के 52-हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गया था। फिलहाल से शेयर ₹81 पर कारोबार कर रहा है, यह अपने ऑल टाइम हाई से 20 फीसदी तक नीचे आ गया है।

क्या करती है कंपनी ?

MIC इलेक्ट्रॉनिक्स एक भारतीय कंपनी है जो मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बनाने और बेचने का काम करती है। इन डिस्प्ले का इस्तेमाल कई जगहों पर किया जाता है। इनमें बसों, ट्रेनों और मेट्रो में यात्रियों को जानकारी देने के लिए डिस्प्ले, बड़े मैचों के दौरान स्कोर और अन्य जानकारी दिखाने के लिए डिस्प्ले आदि बनाने का काम करती है।

रेलवे से बड़ा आर्डर मिला

MIC इलेक्ट्रॉनिक्स को हाल ही में भारतीय रेलवे से बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि पश्चिमी रेलवे ज़ोन के रतलाम डिवीजन से 14 स्टेशनों पर अमृत भारत स्टेशन योजना (ABSS) के तहत 12 मीटर चौड़े फुट ओवरब्रिज प्रदान करने के संबंध में दूरसंचार सामग्री की सप्लाई, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए स्वीकृति पत्र प्राप्त किया है। इसका कुल मूल्य ₹86,44,051.35 है। इस ऑर्डर के कारण कंपनी के शेयरों में काफी तेजी देखी गई थी।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited