टाइगर ग्लोबल हुई जोमैटो से बाहर, बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

Tiger Global Exits Zomato: बीएसई और एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, टाइगर ग्लोबल ने बीएसई पर जोमैटो के 12,34,86,408 शेयर बेचे। यह 1.44 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। वहीं डीएसटी ग्लोबल ने अपनी निवेश इकाई अपोलेटो एशिया लिमिटेड के जरिये 3,19,80,447 शेयर बेचे, जो 0.4 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।

Tiger Global sells Zomato shares

टाइगर ग्लोबल ने ज़ोमैटो के शेयर बेचे

मुख्य बातें
  • टाइगर ग्लोबल हुई जोमैटो से बाहर
  • बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी
  • डीएसटी ग्लोबल ने भी बेचे जोमैटो के शेयर
Tiger Global Exits Zomato: टाइबर ग्लोबल (Tiger Global) और अरबपति यूरी मिल्नर (Yuri Milner) की डीएसटी ग्लोबल (DST Global) ने सोमवार को जोमैटो में 1.8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। दोनों कंपनियों ने ओपन मार्केट लेनदेन के जरिये अपनी हिस्सेदारी कुल 1,412 करोड़ रुपये में बेची। आगे जानिए इस लेन-देन की पूरी डिटेल।

किस-किस ने खरीदे शेयर

एक्सिस म्यूचुअल फंड, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, आईसीआईसीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, फाउंडर्स कलेक्टिव फंड, मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर और सोसायटी जनरली ने ऑनलाइन ऑर्डर पर खाने-पीने के सामान की आपूर्ति करने वाली कंपनी जोमैटो के शेयर खरीदे हैं।

किसने कितने शेयर बेचे

बीएसई और एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, टाइगर ग्लोबल ने बीएसई पर जोमैटो के 12,34,86,408 शेयर बेचे। यह 1.44 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। वहीं डीएसटी ग्लोबल ने अपनी निवेश इकाई अपोलेटो एशिया लिमिटेड (Apolloto Asia Limited) के जरिये 3,19,80,447 शेयर बेचे, जो 0.4 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।

इस रेट पर बिके शेयर

इन शेयरों की बिक्री 90.10 से 91.01 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की गई। इस तरह लेन-देन की वैल्यू 1,411.99 करोड़ रुपये बनती है। सोमवार को बीएसई पर जोमैटो का शेयर 1.53 प्रतिशत की बढ़त के साथ 92.33 रुपये पर बंद हुआ। एनएसई पर कंपनी का शेयर 1.48 प्रतिशत की बढ़त के साथ 92.35 रुपये रहा।
आज 29 अगस्त को बीएसई पर सुबह करीब पौने 10 बजे कंपनी का शेयर 1.09 रु या 1.18 फीसदी की तेजी के साथ 93.42 रु पर है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक शेयर की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited