Digit Magazine 23rd Anniversary: टाइम्स नेटवर्क ने AI-Q लॉन्च कर मनाई डिजिट मैगजीन की 23वीं वर्षगांठ

Digit Magazine 23rd Anniversary: टाइम्स नेटवर्क ने डिजिट मैग्जीन की 23वीं वर्षगांठ के मौके पर एक शानदार AI ऑफरिंग, डिजिट के AI-Q (AI Quotient) को लॉन्च किया। इस मौके पर टाइम्स नेटवर्क डिजिटल के प्रेसिडेंट और COO रोहित चड्डा ने कहा कि हमने अपनी स्ट्रेटेजिक ग्रोथ इनिसिएटिव्स के हिस्से के तौर पर Digit का अधिग्रहण किया और इसे ग्रोथ के अगले फेज में ले जाने के लिए तैयार हैं।

Digit Magazine 23rd Anniversary

टाइम्स नेटवर्क ने मनाई डिजिट मैग्जीन की 23वीं वर्षगांठ

मुख्य बातें
  • डिजिट मैग्जीन को हाल ही में टाइम्स नेटवर्क ने अधिग्रहित किया।
  • डिजिट यूजर्स को उनके गैजेट की वास्तविक AI क्षमताओं को समझने में सक्षम बनाता है।
  • Digit.in ने अपनी वेबसाइट पर एक नया सेग्मेंट Digi-AI-zed पेश किया है।
Digit Magazine 23rd Anniversary: भारत का जाना-माना ब्रॉडकास्ट और डिजिटल नेटवर्क, टाइम्स नेटवर्क ने डिजिट मैग्जीन की 23वीं वर्षगांठ (Digit Magazine 23rd anniversary) के मौके पर एक जबरदस्त AI ऑफरिंग, डिजिट के AI-Q (AI Quotient) को लॉन्च किया। जो पब्लिशिंग इंडस्ट्री में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए AI परफॉर्मेंस का पहला स्टेंडरडाइज्ड उपाय है। 2001 से टैक्नोलॉजी कंज्यूमर के लिए गंतव्य के रूप में पहचाने जाने वाले डिजिट को हाल ही में टाइम्स नेटवर्क द्वारा अधिग्रहित किया गया था। जिससे इसके डिजिटल पब्लिशिंग बिजनेस में निरंतर निवेश को बढ़ावा मिला, जो पहले से ही 110 मिलियन से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स तक पहुंच रहा है और 1 अरब से अधिक मासिक वीडियो व्यूज प्राप्त करता है।

स्मार्टफोन, लैपटॉप की AI क्षमताओं का मूल्यांकन करता है AI-Q

लेटेस्ट तकनीकी प्रगति, गहन परीक्षण और विश्लेषण के साथ इनोवेशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत बनाते हुए Digit का AI-Q (AI Quotient), एक प्रोप्राइटरी स्कोरिंग सिस्टम है जो स्मार्टफोन, लैपटॉप, टेलीविजन आदि समेत विभिन्न उपकरणों की AI क्षमताओं का मूल्यांकन करता है। AI-Q स्कोर यूजर्स को उनके गैजेट में AI स्पेशिफिकेशन को समझने में सक्षम बनाता है, जिससे उन्हें इंफॉर्म्ड डिसिजन लेने में मदद मिलती है। AI Quotient एक बड़े टेस्टिंग प्रोसेस से प्राप्त होता है जिसमें उपकरणों के न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) पर एग्जिक्यूट 80 AI और कंप्यूटर विजन टेस्ट शामिल होते हैं। ये टेस्ट ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन या क्लासिफिकेशन, सिमेंटिक सेगमेंटेशन, पैरेलल ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन, ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकॉग्निशन, ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग, इमेज और वीडियो प्रोसेसिंग, फेस रिकॉग्निशन, कैमरा सीन डिटेक्शन, नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग और बहुत कुछ जैसे विभिन्न पहलुओं को कवर करते हैं। कठोर बेंचमार्किंग प्रोसेस AI परफॉर्मेंस के 180 से अधिक विभिन्न पहलुओं की जांच करती है, जिसमें स्पीड, एक्युरेसी और इनिशियलाइजेशन समय शामिल है, जो एक संपूर्ण और समग्र मूल्यांकन सुनिश्चित करता है।

AI-Q एक शानदार इनोवेशन

इस टैक्नोलॉजी सफलता पर टाइम्स नेटवर्क डिजिटल के प्रेसिडेंट और COO रोहित चड्डा ने कहा कि हमने अपनी स्ट्रेटेजिक ग्रोथ इनिसिएटिव्स के हिस्से के रूप में Digit का अधिग्रहण किया और इसे ग्रोथ के अगले फेज में ले जाने के लिए तैयार हैं। AI-Q वास्तव में हमारे समय का एक शानदार इनोवेशन है और टैक्नोलॉजी इंडस्ट्री में डिजिट के थॉट लीडिरशिप को प्रदर्शित करते हुए एक नया मानक स्थापित करता है। जनरेटिव AI के उदय और सभी प्रकार के उपकरणों में इसके एकीकरण के साथ डिजिट यूजर्स को उनके गैजेट की वास्तविक AI क्षमताओं को समझने में सक्षम बनाता है। हमारी सख्त बेंचमार्किंग प्रोसेस, जिसमें 80 मॉडल और AI परफॉर्मेंस के 180 से अधिक पहलू शामिल हैं, स्पीड, एक्युरेसी और इनिशियलाइजेश समय का व्यापक मूल्यांकन सुनिश्चित करती है।

नया सेग्मेंट Digi-AI-zed पेश

कंज्यूमर्स को लेटेस्ट इंफॉर्मेशन से सशक्त बनाने के अपने निरंतर प्रयास के तहत Digit.in ने अपनी वेबसाइट पर एक नया सेग्मेंट Digi-AI-zed पेश किया है। यह डेडिकेटेड सेक्शन AI से संबंधित सभी न्यूज और रिव्यूज के लिए एक व्यापक स्रोत के रूप में काम करेगा, जो AI टैक्नोलॉजी में लेटेस्ट प्रगति की तलाश करने वाले यूजर्स और इंडस्ट्री के लीडर्स दोनों को पूरा करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited