टाइटैनिक बनेगा अरबपतियों का काल, फंसे हैं पाकिस्तान सहित इस देश के बड़े बिजनेसमैन

Titan Submersible Missing: ब्रिटेन के अरबपति कारोबारी हामिश हार्डिंग इस पनडुब्बी में मौजूद हैं। बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट में हार्डिंग के परिवार के हवाले से ये जानकारी दी गई है। दूसरे अरबपति जो पनडुब्बी में हैं, वो हैं पाकिस्तान के शहजादा दाऊद।

Titan Submersible Missing

टाइटन सबमर्सिबल लापता

मुख्य बातें
  • टाइटन सबमर्सिबल पनडुब्बी हो गई लापता
  • 5 लोग हैं पनडुब्बी पर सवार
  • चल रहा है सर्च ऑपरेशन
Titan Submersible Missing: टाइटैनिक (Titanic) के मलबे को देखने के लिए गई टाइटन सबमर्सिबल (Titan Submersible) नामक पनडुब्बी के रविवार को लापता हो जाने के बाद उत्तरी अटलांटिक में बड़े पैमाने पर इसकी खोज और बचाव के लिए ऑपरेशन चल रहा है। खोजी दल इस पनडुब्बी को तलाश रहा है, जिस पर 5 पर्यटक मौजूद हैं। ये पनडुब्बी दुनिया के सबसे मशहूर शिप में से एक टाइटैनिक के मलबे को देखने गया था, पर रविवार को पानी में जाने के सिर्फ 1 घंटे 45 मिनट बाद इस पनडुब्बी से संपर्क टूट गया। इस पनडुब्बी, जो कि ट्रक के आकार की बताई गई है, पर दो अरबपति कारोबारी भी हैं।

कौन से अरबपतियों की जान है खतरे में

ब्रिटेन के अरबपति कारोबारी हामिश हार्डिंग (Hamish Harding) इस पनडुब्बी में मौजूद हैं। बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट में हार्डिंग के परिवार के हवाले से ये जानकारी दी गई है। दूसरे अरबपति जो पनडुब्बी में हैं, वो हैं पाकिस्तान के शहजादा दाऊद (Shahzada Dawood)। उनके बेटे सुलेमान (Suleman Dawood) भी इस पनडुब्बी में फंसे हुए हैं।

पाकिस्तान के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं शहजादा

शहजादा दाऊद पाकिस्तानी मूल के हैं। फिलहाल वे ब्रिटेन में रह रहे। ब्रिटेन के सरे इलाके में वे परिवार के साथ रहते हैं। शहजादा दाऊद की गिनती पाकिस्तान के सबसे अमीर लोगों में होती है। वहीं हामिश हार्डिंग की नेटवर्थ करीब 1 अरब डॉलर या 8210 करोड़ रु है। वह एक्शन ग्रुप के फाउंडर और इंटरनेशनल एयरक्राफ्ट ब्रोकरेज कंपनी एक्शन एविएशन के चेयरमैन हैं।

96 घंटे की ऑक्सीजन

जो पनडुब्बी लापता हुई है, वो ओशियन गेट कंपनी की है। ये पनडुब्बी चार दिन की ऑक्सीजन से लैस होती है। करीब दो दिन की ऑक्सीजन खत्म हो चुकी है। पनडुब्बी का वजन 10432 किलो है। ये पनडुब्बी 13100 फीट तक गहने पानी में जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited