McDonald के बाद Subway के सैंडविच-सलाद से गायब हुआ टमाटर, कीमत नहीं ये है वजह

Subway Drop Tomato From Dishes: भारत में कुछ सबवे आउटलेट ने 'क्वालिटी की समस्याओं' के चलते सैंडविच और सलाद सहित अपनी कुछ डिशों में से टमाटर हटा दिया है। यह किसी विदेशी ब्रांड की तरफ से लिया गया ऐसा लेटेस्ट फैसला है, क्योंकि टमाटर की कीमतें लगभग 400 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थीं।

Subway Drops Tomato From Dishes

सबवे ने डिशेस से टमाटर हटाया

मुख्य बातें
  • मैकडोनाल्ड के बाद सबवे ने हटाया टमाटर
  • क्वालिटी का दिया हवाला
  • सैंडविच-सलाद में नहीं मिल रहा टमाटर
Subway Drop Tomato From Dishes: हाल ही में देश में टमाटर को लेकर काफी हाहाकार मचा। टमाटर की बढ़ती कीमतों ने काफी सुर्खियां बटोरीं। टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच मैकडोनाल्ड (McDonald's) ने अपने फूड आइटम्स से टमाटर को हटाने का ऐलान किया। अब मैकडोनाल्ड के बाद सबवे (Subway) ने भी अपने सैंडविच-सलाद से टमाटर हटाने का ऐलान किया है। हालांकि सबवे ने इसकी वजह टमाटर की बढ़ी हुई कीमत नहीं बल्कि कुछ और बताई है।

इसलिए हटाया टमाटर

भारत में कुछ सबवे आउटलेट ने 'क्वालिटी की समस्याओं' के चलते सैंडविच और सलाद सहित अपनी कुछ डिशों में से टमाटर हटा दिया है। यह किसी विदेशी ब्रांड की तरफ से लिया गया ऐसा लेटेस्ट फैसला है, क्योंकि टमाटर की कीमतें लगभग 400 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थीं।

दिल्ली एयरपोर्ट वाले आउटलेट पर टमाटर गायब

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनलों में से एक में सबवे आउटलेट पर एक नोटिस में लिखा था, "टमाटर की अस्थायी अनुपलब्धता" (Temporary unavailability of TOMATOES)। आउटलेट के मुताबिक उसे इतनी सप्लाई नहीं मिल सकी जो उसकी 'क्वालिटी चेक' पर खरी उतर सके।

टमाटर फिर से शामिल करने का प्रयास

आउटलेट के मुताबिक पर्याप्त मात्रा में टमाटर नहीं मिल पा रहे, जो इसकी ग्लोबल लेवल कड़ी क्वालिटी चेक को पूरा करते हैं। इसलिए फिलहाल ये टमाटर के बिना प्रोडक्ट परोसने के लिए मजबूर हैं। नोट में कहा गया है कि ये टमाटर की सप्लाई वापस पाने के लिए काम कर रहे हैं।

इन आउटलेट्स में नहीं मिलेगा टमाटर

नई दिल्ली में कम से कम दो आउटलेट, उत्तर प्रदेश में एक और चेन्नई में एक सबवे आउटलेट ने अपनी डिशेस में टमाटर शामिल करना बंद कर दिया है। दो सप्ताह पहले मैकडॉनल्ड्स ने क्वालिटी इश्यू का हवाला देते हुए भारत के कई हिस्सों में अपने प्रोड़क्ट्स से टमाटर हटा दिए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited