Business Bulletin:AI के गॉड फादर ने छोड़ा गूगल, मॉर्गन स्टेनली निकालेगी 3,000 कर्मचारी, ये हैं आज की टॉप न्यूज

Business Bulletin: रेनॉ ने भारतीय मार्केट के लिए नई काइगर की मिड-ट्रिम को अपडेट किया है जिसे कंपनी ने नए फीचर्स के साथ पेश किया है। रेनॉ काइगर आरएक्सटी ऑप्शनल एमटी की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.24 लाख रुपये से घटकर अब 7.99 लाख रुपये कर दी गई है।

business news

आज की टॉप बिजनेस न्यूज

Business Bulletin: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के गॉड फादर कहे जाने वाले ज्यॉफ्रे हिंटन ने दिग्गज टेक कंपनी गूगल से इस्तीफा दे दिया है। हिंटन एआई के डेवलप करने वाले शुरुआती लोगों में से हैं। एशियाई विकास बैंक रुपये मूल्य में बांड जारी करने की तैयारी कर रहा है। मॉर्गन स्टेनली छह महीने के भीतर अपने दूसरे दौर में लगभग 3,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही है। रेनॉ काइगर आरएक्सटी ऑप्शनल एमटी की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.24 लाख रुपये से घटकर अब 7.99 लाख रुपये कर दी गई है। आइए जानते हैं आज की टॉप बिजनेस न्यूज...
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के गॉदफादर कहे जाने वाले ज्यॉफ्रे हिंटन ने दिग्गज टेक कंपनी गूगल से इस्तीफा दे दिया है। हिंटन एआई के डेवलप करने वाले शुरुआती लोगों में से हैं। 2012 में, टोरंटो विश्वविद्यालय में हिंटन और उनके दो ग्रेजुएट स्टूडेंट्स ने ऐसी टेक्नोलॉजी बनाई जो एआई सिस्टम के लिए इंटेलेक्चुअल फाउंडेशन बन गई।इसके लिए टेक इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनियों का मानना है कि ये उनके फ्यूचर की चाबी है।
एशियाई विकास बैंक रुपये मूल्य में बांड जारी करने की तैयारी कर रहा है। इसके जरिए उसकी कोशिश है कि विदेशी मुद्रा के संबंध में होने वाले उतार-चढ़ाव के जोखिम से बचा जा सके। अगर बैंक ऐसा करता है तो भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर और दूसरी योजनाओं के लिए फंड की उपलब्धता आसान होगी। इस मामले में एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के अध्यक्ष मसात्सुगु असाकावा ने मंगलवार को कहा कि बैंक रुपये मूल्य में बॉन्ड जारी कर फंड जुटाने के विकल्प पर विचार करेगा।
हरियाणा का शहर नूह नए जामताड़ा के नाम से चर्चा में है। पिछले हफ्ते देर रात चलाए गए ऑपरेशन में पुलिस ने 125 लोगों को हिरासत में लिया। इसके बाद 65 लोगों के खिलाफ 16 FIR दर्ज की गई। इस ऑपरेशन का दायरा कितना बड़ा था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पुलिस ने नूह के 300 गांवों के 14 लोकेशन पर ऑपरेशन चलाया था। पूरा मामला साइबर फ्रॉड से जुड़ा हुआ है। नूह में पुलिस के ऑपरेशन से साफ है कि झारखंड के जामताड़ा की तरह एक नया शहर साइबर क्राइम की गढ़ बना गया है और उसकी जड़े गांवों तक पहुंच गई है।
मॉर्गन स्टेनली छह महीने के भीतर अपने दूसरे दौर में लगभग 3,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही है। यह निर्णय ऐसे समय में आया है जब बैंक कठिन आर्थिक माहौल से जूझ रहा है और डीलमेकिंग एक्टिविटी ढ़ीली है। ब्लूमबर्ग न्यूज ने मंगलवार को बताया कि छंटनी का अगला दौर दूसरी तिमाही में होगा। कंपनी ने दिसंबर 2022 में 1,200 नौकरियों में कटौती की थी।
रेनॉ ने भारतीय मार्केट के लिए नई काइगर की मिड-ट्रिम को अपडेट किया है जिसे कंपनी ने नए फीचर्स के साथ पेश किया है। रेनॉ काइगर आरएक्सटी ऑप्शनल एमटी की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.24 लाख रुपये से घटकर अब 7.99 लाख रुपये कर दी गई है। कीमत में कटौती करने के अलावा रेनॉ इंडिया ने नई काइगर RXT (O) MT को नया 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलैंप्स और अलॉय व्हील्स जैसे कई नए फीचर्स दिए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited