Trent Market Capital: 1 लाख करोड़ वाली टाटा ग्रुप की 5वीं कंपनी बनी ट्रेंट, साल भर में पैसा लगभग डबल

Trent Market Capital: अब तक के कारोबार में ट्रेंट का शेयर 2,896.35 रु तक गया है, जो इसका आज तक का सबसे ऊंचा स्तर है। टाटा ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों की कुल मार्केट कैपिटल 25 लाख करोड़ रुपये से अधिक है।

Trent Market Capital

ट्रेंट मार्केट कैपिटल

मुख्य बातें
  • ट्रेंट का शेयर रिकॉर्ड स्तर पर
  • मार्केट कैप 1 लाख करोड़ के पार
  • 1 लाख करोड़ वाली टाटा ग्रुप की 5वीं कंपनी बनी
Trent Market Capital: रिटेल फैशन चेन ट्रेंट (Trent) की मार्केट कैपिटल शुक्रवार को 1 ट्रिलियन (लाख करोड़) रु तक पहुंच गई। ट्रेंट 1 लाख करोड़ रु की मार्केट कैप वाली टाटा ग्रुप (Tata Group) की पांचवीं कंपनी बन गई। हालांकि शुक्रवार के बाद आज ट्रेंट के शेयर में कमजोरी दिख रही है।
सुबह के कारोबार में करीब 10 बजे ट्रेंट का शेयर 15.45 रु या 0.55 रु की गिरावट के साथ 2,789.50 रु पर है। इस भाव पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 99,223.66 लाख करोड़ रु है। मगर ट्रेंट के शेयर में सुबह तेजी थी और तब कंपनी की मार्केट कैपिटल 1.01 लाख करोड़ रु तक पहुंची थी।

छू लिया अब तक का सबसे ऊंचा स्तर

अब तक के कारोबार में ट्रेंट का शेयर 2,896.35 रु तक गया है, जो इसका आज तक का सबसे ऊंचा स्तर है। टाटा ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों की कुल मार्केट कैपिटल 25 लाख करोड़ रुपये से अधिक है। सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की मार्केट कैप 12.85 लाख करोड़ रु है। टाटा ग्रुप की कंपनियों की कुल मार्केट कैपिटल में टीसीएस का हिस्सा आधे से अधिक है।
इसके बाद टाइटन, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील का नंबर आता है, जिनकी मार्केट कैपिटल क्रमश: 3.10 लाख करोड़ रु, 2.34 लाख करोड़ और 1.61 लाख करोड़ है।

52 हफ्तों में शेयर का भाव डबल

बीते 52 हफ्तों में ट्रेंट के शेयर का भाव करीब डबल हो गया। इसी से कंपनी की मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रु तक पहुंची। टाटा ग्रुप के सभी शेयरों में ट्रेंट ने ही बीते एक साल में सबसे अधिक ग्रोथ हासिल की। सोमवार तक ट्रेंट का शेयर एक साल में 89 फीसदी तक उछला है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक कंपनी के शेयर की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited