Twitter: अब ब्लू टिक से पैसे कमाएंगे एलन मस्क, आपको हर महीने देने होंगे 1,600 रुपये!

Elon Musk Twitter: लंबे समय के बाद आखिरकार एलन मस्क ट्विटर डील पूरी कर ली है। ट्विटर के मालिक बनके ही उन्होंने पराग अग्रवाल को सीईओ के पद से हटा दिया।

elon musk

क्या आपको भी ट्विटर पर चाहिए ब्लू टिक? हर महीने देने होंगे इतने पैसे!

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के चीफ बन चुके हैं। मस्क के ट्विटर चीफ बनने के बाद से ना सिर्फ कर्मचारियों के लिए, बल्कि यूजर्स के लिए भी बहुत कुछ बदल सकता है। कंपनी में बड़े फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। इनमें से एक ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) से जुड़ा नियम भी है। ट्विटर पर ब्लू टिक मिलना कई लोगों के लिए एक उपलब्धि है। अब तक यह यूजर्स के लिए फ्री था, लेकिन अब आपको इस सर्विस के लिए पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। जी हां, ट्विटर के नए मालिक इस प्रक्रिया को सुधारने पर काम कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने घोषणा की कि ट्विटर अपने यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करेगा।
यूजर्स को कितने देने होंगे पैसे?
कुछ रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि दुनिया के सबसे बड़े अरबपति नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 19.99 डॉलर चार्ज कर सकते हैं। भारतीय करेंसी के हिसाब से इसका मूल्य 1,600 रुपये प्रति माह से ज्यादा है। द वर्ज में बताया गया कि मस्क ट्विटर ब्लू, कंपनी के वैकल्पिक, 4.99 डॉलर प्रति माह सब्सक्रिप्शन को बदलने की योजना बना रहे हैं। यह अतिरिक्त सुविधाओं को अनलॉक करेगा। महंगे सब्सक्रिप्शन में विरिफिकेशन किया जाएगा।
ये बदलाव भी संभव
मालूम हो कि एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। ट्विटर अब पूरी तरह से टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क के कब्जे में आ चुका है। मस्क की ओर से ब्लू टिक के अलावा कंटेंट के संदर्भ में भी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। हाल ही में एक ट्वीट के जरिए मस्क ने जानकारी दी थी कि जल्द ही एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनेगा। इसमें अलग - अलग विचारों के लोगों को शामिल भी किया जाएगा। इसके अलावा मस्क उन लोगों के अकाउंट को भी रेस्टोर कर सकते हैं जिनके ट्विटर अकाउंट बंद किए गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited