Elon Musk: कंगाल हुए मस्क? बेच रहे हैं कॉफी मशीन, टेबल, सोफा और ये सब,यहां लगी है सेल

Elon Musk: ट्विटर (Twitter), टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क के लिए पिछला साल कुछ अच्छा नहीं रहा है। ट्विटर खरीदने के बाद से एलन मस्क को नुकसान हुआ है। उनकी इस साल की शुरुआत भी कुछ फीकी हुई।

elon musk

Elon Musk: कंगाल हुए मस्क? बेच रहे हैं कॉफी मशीन, टेबल, सोफा और ये सब

नई दिल्ली। दुनिया के दूसरे सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) कई महीनों से सुर्खियों में है। बात चाहे उनकी निजी जिंदगी की हो, या प्रोफेशनल लाइफ की, मस्क हमेशा हेडलाइंस में रहते ही हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) का अधिग्रहण करने के बाद से ही वे लगातार खबरों में है। अब एक और वजह से उनकी चर्चा हो रही है। बड़े पैमाने पर ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी करने के बाद अब वो ऑफिस का सामान बेच रहे हैं।
कमगाल हुए मस्क!
जी हां, एलन मस्क ने ट्विटर ऑफिस के सामान की नीलामी शुरू कर दी है। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क के लिए कथित तौर पर ऑफिस के किराए का भुगतान करना मुश्किल हो रहा है। हाल ही में मस्क सबसे ज्यादा संपत्ति खोने के लिए चर्चा में रहे थे। इस मामले में उन्होंने रिकॉर्ड भी तोड़ा था और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ।
मस्क ने नवंबर में ट्वीट किया था कि कई विज्ञापनों के हटने के बाद ट्विटर के राजस्व में भारी गिरावट आई है। उन्होंने चेतावनी दी थी कि ट्विटर दिवालिया हो सकता है। लगभग उसी समय, उन्होंने छंटनी का एक बड़ा दौर शुरू किया था और लागत बचाने के लिए कार्यालयों में मुफ्त भोजन जैसे भत्तों को भी समाप्त कर दिया था।
बिक्री पर क्या है?
ऑफिस के सामान के अलावा नीलामी पर कुछ अन्य चीजें जैसे एन95 मास्क (N95 masks) के 100 से ज्यादा डब्बे, डिजाइनर कुर्सियों की रेंज, ला मारजोको एस्प्रेसो मशीन, आईमैक और स्टेशनरी बाइक स्टेशन हैं जो उपकरणों को चार्ज करने में सक्षम हैं। इसके अलावा बर्फ डिस्पेंसर के साथ एक फिजी ड्रिंक फाउंटेन है भी सेल पर है। बोली लगाने की प्रक्रिया के कुछ 24 घंटे पहले तक @ चिन्ह के आकार का एक 190 सेंटिमीटर का प्लांटर 4,300 डॉलर पर था। पक्षी की मूर्ति के लिए 55 बोलियां लगीं, जिससे इसकी कीमत 16,000 डॉलर हो गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited