Threads को लेकर एलन मस्क और जुकरबर्ग आमने-सामने, जानें ट्विटर को थ्रेड ऐप से क्यों हुई दिक्कत

Instagram Threads: कल मेटा ने ट्विटर के कंपटीटर थ्रेड ऐप को लॉन्च किया जिस पर अब सेलेब्रिटी, पॉलिटिशियन से लेकर आम लोग भी आ गए हैं। ऐसे में ट्विटर ने टेक्स्ट-बेस्ड ऐप थ्रेड्स पर मेटा प्लेटफॉर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।

Instagram Threads

थ्रेड ऐप

Instagram Threads: कल मेटा ने ट्विटर के कंपटीटर थ्रेड ऐप को लॉन्च किया जिस पर अब सेलेब्रिटी, पॉलिटिशियन से लेकर आम लोग भी आ गए हैं। मेटा की CEO मार्क जुकरबर्ग के मुताबिक, पहले सात घंटों के अंदर प्लेटफॉर्म पर दस मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने साइन अप किया है जिसने अब दूसरे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में ट्विटर ने टेक्स्ट-बेस्ड ऐप थ्रेड्स पर मेटा प्लेटफॉर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।
थ्रेड ऐप को लेकर एलन मस्क के वकील ने मार्क जुकरबर्ग को desist letter भेजने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर के वकील एलेक्स स्पिरो द्वारा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को भेजे गए एक लेटर का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर ने अपने नए, टेक्स्ट-बेस्ड ऐप थ्रेड्स पर मेटा प्लेटफॉर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।
रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के रिप्रेजेंटेटिव वकील एलेक्स स्पिरो ने मेटा पर “कॉपीकैट” ऐप बनाने के लिए पूर्व ट्विटर कर्मचारियों को हायर कर के ट्विटर के ट्रेड सीक्रेट और अन्य बौद्धिक संपदा (Intellectual Property) का गैरकानूनी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

थ्रेड्स ऐप ट्विटर का अलटर्नेट

ये ऐप ऐसे समय में आया है जब पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में इसे हासिल करने के बाद से कई लोग एलन मस्क से प्लेटफॉर्म पर कई अनचाहे बदलाव से बचने के लिए ट्विटर के अलटर्नेट ऐप की तलाश कर रहे थे।

ट्विटर जैसे मिलते हैं फीचर्स

थ्रेड्स, यूजर्स को टेक्स्ट, लिंक शेयर करने और मैसेज का जवाब या पोस्ट रिशेयर करके कन्वर्सेशन करने का विकल्प देता है। ऐप पर आप अपने मौजूदा इंस्टाग्राम अकाउंट यूजरनेम से ही लॉग-इन कर सकते हैं। इसके अलावा अपनी फॉलोअर्स लिस्ट को भी फॉलो कर सकते हैं। ये ऐप बिलकुल ट्विटर जैसे फीचर्स ऑफर करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited