Uber Service:अब उबर कस्टमर खुद तय कर सकेंगे किराया, कंपनी ने इन छोटे शहरों में शुरू की फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस

Uber Service: उबर फ्लेक्स की टेस्टिंग लेबनान, केन्या और लैटिन अमेरिका में भी की जा रही है। उबर के स्टैंडर्ड प्राइसिंग मॉडल के विपरीत, फ्लेक्स राइडर्स को नौ प्राइसिंग प्वाइंट्स से अपनी पसंद के किराये की बोली लगाने की अनुमति देता है, जिसमें एक डिफ़ॉल्ट प्राइस चुना जाता है।

uber service

उबर सर्विस

Uber Service:राइड-हेलिंग प्रमुख उबर अब अपने यूजर बेस का विस्तार करने के लिए भारत के कई टियर 2 और 3 शहरों में अपने फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यात्रियों को अपनी राइड के लिए एक विशेष किराया बोली लगाने की अनुमति मिल सके।फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस कॉलर उबर फ्लेक्स का भारत में पहली बार पिछले साल अक्टूबर में टेस्ट किया गया था।टेकक्रंच के अनुसार, इस सर्विस का विस्तार अब औरंगाबाद, अजमेर, बरेली, चंडीगढ़, कोयंबटूर, देहरादून, ग्वालियर, इंदौर, जोधपुर और सूरत जैसे शहरों तक कर दिया गया है।

क्या है फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस

उबर फ्लेक्स की टेस्टिंग लेबनान, केन्या और लैटिन अमेरिका में भी की जा रही है। उबर के स्टैंडर्ड प्राइसिंग मॉडल के विपरीत, फ्लेक्स राइडर्स को नौ प्राइसिंग प्वाइंट्स से अपनी पसंद के किराये की बोली लगाने की अनुमति देता है, जिसमें एक डिफ़ॉल्ट प्राइस चुना जाता है। राइडर्स एक किराया चुन सकते हैं जिसे आस-पास के ड्राइवरों के साथ साझा किया जाएगा, जो प्रस्तावित किराए के आधार पर राइड को एसेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं। इसी तरह ड्राइवरों के पास यूजर्स को अपने रेट्स बताने का विकल्प होता है। जो भी ड्राइवर का प्रस्ताव उनकी नजर में आता है, वे उसे चुन सकते हैं और फिर, राइड कंफर्म हो जाती है। उबर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हम वर्तमान में भारत के कुछ टियर 2 और 3 बाजारों में इस फीचर का टेस्ट कर रहे हैं।

इन ड्राइव भी देता है सर्विस

एक अन्य राइड-हेलिंग ऐप इनड्राइव वर्तमान में राइडर्स को एक विशिष्ट किराया मैन्युअल रूप से इनपुट करने की अनुमति देता है।पिछले फरवरी में, इनड्राइव ने 150 मिलियन डॉलर जुटाए, यह कहते हुए कि वह इस फंड का उपयोग कस्टमर्स को प्राप्त करने और बनाए रखने और अपनी निरंतर वृद्धि का समर्थन करने के लिए करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited