Udaan Layoffs:यूनीकॉर्न Udaan ने फिर की छंटनी, 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरी गाज

Udaan Layoffs: कंपनी ने पिछले हफ्ते 34 करोड़ डॉलर जुटाने के बाद कंपनी से 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसके पहले साल 2022 में उड़ान ने दो चरण में 500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

uddan layoffs

उड़ान ने फिर की छंटनी

Udaan Layoffs:ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और यूनीकॉर्न उड़ान ने चौंकाने वाला कदम उठाया है। उसने पिछले हफ्ते 34 करोड़ डॉलर जुटाने के बाद कंपनी से 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। बेंगलुरु स्थित कंपनी ने एसेंशियल बिजनेस (एफएमसीजी, स्टेपल और फार्मा) और डिस्क्रेशनरी बिजनेस (सामान्य माल, जीवन शैली और इलेक्ट्रॉनिक्स) को मर्ज करने के लिए सितंबर में अपनी बिजनेस यूनिट्स का पुनर्गठन किया था। इसके पहले साल 2022 में उड़ान ने दो चरण में 500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

कंपनी क्या है कहना
कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने एक लाभदायक व्यवसाय बनाने की दिशा में कस्टमर सेंट्रिक और एक्टिव रहते हुए हमारे पहले से ही स्थापित बिजनेस मॉडल में अहम पहल करना जारी रखा है। और इन इन हस्तक्षेपों के चलते सिस्टम में कुछ बदलाव भी हुए हैं। मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार इस छंटनी के कदम के कारण चपरासी से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों तक, सभी रोल्स के कर्मचारियों पर असर हुआ है। इसमें मार्केटिंग, फाइनेंस, कैटेगरी, ऑपरेशंस के कर्मचारियों पर सबसे ज्यादा असर हुआ है।

पिछले हफ्ते जुटाई थी पूंजी

पिछले हफ्ते, बी2बी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने यूके स्थित सेविंग्स और इंवेस्टमेंट फर्म एम एंड जी प्रूडेंशियल के नेतृत्व में सीरीज ई राउंड में 340 करोड़ डॉलर जुटाए और मौजूदा इंवेस्टर्स लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स और डीएसटी ग्लोबल ने हिस्सा लिया। कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार हम ई-कॉमर्स की शक्ति का लाभ उठाकर किराना कॉमर्स को आगे बढ़ाने और भारत के छोटे और मीडियम बिजनेस को सशक्त बनाने के अपने लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं।उड़ान ने कहा कि इसका उद्देश्य कस्टमर एक्सपीरियंस, मार्केट पेनिट्रेशन, स्ट्रैटजी वेंडर पार्टनरशिप को मजबूत करने और सप्लाई चेन और क्रेडिट के लॉन्ग-टाइम कैपेबिलिटीज को मजबूत करने के लिए नए फंड तैनात करना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited